ये है भारत में बिकने वाली सबसे असुरक्षित कारें, इनमे चलना अपनी मौत को दावत देने जैसा है

भारत का कार बाजार काफी बड़ा है। आये दिन भारत में नई-नई कारें लॉन्च की जाती है। लेकिन इस बीच भारत में कुछ ऐसी भी कारें मौजूद है जो यात्रियों के लिए बिल्कुल असुरक्षित है। तो दोस्तों इस पोस्ट में आज हम आपको उन्ही कुछ कारों के बारे में बताबे जा रहे है।

इनमे से पहली कार मारुति सुजुकी आल्टो 800 है। यह कार भारत की सबसे सस्ती कारों में से एक है। लेकिन यह कार बिल्कुल भी सेफ नही है। इस कार को एडल्ट सेफ्टी रेटिंग में 0 स्टार प्राप्त हुए थे। भारत मे इस कार की कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है।

डैटसन रेडी गो भी यात्रियों के लिए बिल्कुल भी एक सेफ कार नही है। इस कार को सेफ्टी में इतनी खराब रेटिंग मिली थी कि ग्लोबल एनकैप जो कि कार के सेफ्टी को टेस्ट करने वाली एक कंपनी है उसने इस कार को भारतीय बाजार से तुरंत हटाने को कहा था। लेकिन अभी भी यह कार भारत में मौजूद है। भारत मे इस कार की कीमत 2.8 लाख रुपये से शुरू होती है।

महिंद्रा स्कार्पियो इस लिस्ट में बेहद हैरान करने वाली कार है। क्योंकि इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमे बावजूद इसे क्रैश टेस्ट में 0 स्टार मिले थे। टेस्टिंग के दौरान इस एसयूवी की बॉडी को स्थिर नही पाया गया था। जो कि एक एसयूवी के लिहाज से बेहद खराब है।

मारुति सुजुकी सेलेरियो कार एक हैचबैक कार है। इस कार की कीमत भारत मे 4.6 लाख रुपये से शुरू होती है। क्रैश टेस्ट में इस कार को 0 स्टार प्राप्त हुए थे। वही बच्चो के लिए इस कार की सेफ्टी रेटिंग 2 स्टार की थी।

मारुति सुजुकी एको एक सस्ती 7 सीटर कार है। जो कि खास तौर पर बिज़नेस के लिए बनाई गई है। इस कार को क्रैश टेस्ट में 0 स्टार की रेटिंग प्राप्त हुए थी।