राजस्थान में बार खोलने की मिली अनुमति, रखना होगा इस बात का खास ख्याल

LatestNews1: राजस्थान राज्य की गहलोत सरकार ने मंगलवार को एक बड़ा फैसला रकते हुए राज्य में बार खोलने की अनुमति दे दी है। अब सभी तरह के बार जो होटल और रेस्टोरेंट में बने हुए हैं अब फिर से खोले जा सकेंगे।

साथ ही सरकार ने यह गाइडलाइन भी जारी की है कि सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल पूणर्तया: रखा जान चाहिए। इस संबंध में आबकारी विभाग के सचिव औंकारमल राजोतिया ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के कारण जो पाबंदी बार पर लगाई गई थी वह अब समाप्त हो गई है। और सरकार की तरफ से शराब की ब्रिकी और परोसने पर अब किसी तरह की पाबंदी नहीं है।

राजस्थान: शराब पीने वालों के लिए खुशखबरी, आबकारी विभाग ने चस्पा की रेट लिस्ट

अब सभी लाइसेंस धारी विक्रेता शराब परोस सकेंगे। जब से अनलॉक 1 शुरू हुआ है धीरे-धीरे राज्य की अर्थव्यवस्था भी पटरी पर आ रही है। इसी क्रम में गृह विभाग ने यह फैसला लेते हुए आबकारी विभाग के जरिये शराब परोसने पर लगी रोक को समाप्त करने के लिए संज्ञान लिया था।

बार की अनुमति तो सरकार द्वारा दे दी गई है लेकिन अभी भी प्रदेश में धार्मिक स्थल, स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल आदि बंद हैं। हांलाकि प्रदेश में सभी मार्केट भी अब खोले जा चुके हैं और दूसरे राज्यों के लिए परिवहन सेवा भी कुछ स्तर पर शुरू हुई है।