राजस्थान: आज से शिक्षक होंगे स्कूलों में, 1 जुलाई से बच्चे भी आएंगे

LatestNews1: कोरोना महामारी ने सभी व्यवस्थाओं को चरमरा दिया था लेकिन अब हम धीरे-धीरे पटरी पर लौटने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में राजस्थान शिक्षा विभाग ने संज्ञान लेते हुए स्कूलों में फिर से चहल-पहल लाने के लिए सभी शिक्षकों को 24 जून से स्कूल में आने का आदेश जारी कर दिया है।

पति ने लगाई पत्नी की जलती चिता पर छलांग

हांलाकि कोरान वायरस अभी भी कहर मचा रहे है ऐसे में राजस्थान शिक्षा विभाग ने न केवल शिक्षकों को बल्कि बच्चों को भी 1 जुलाई से स्कूल में आने का आदेश जारी किया है वैसे विभाग ने यह आदेश दे तो दिया है लेकिन कोरोना महामारी का विकराल रूप देखते हुए हो सकता है कि इसमें फेरबदल किया जा सकता है। इस आदेश को लेकर अभी विभाग और सरकार पूरी तरह से आश्वस्त नहीं है।

निकाय चुनावों के लिए खुशखबरी, न्यायालय ने दिया आदेश

सभी शिक्षक गण एक लम्बी छुट्टी के बाद स्कूलों में पहुंचेंगे। स्कूल पिछले लगभग 3 महिनों से बंद है ऐसे में शिक्षकों को भवन को व्यवस्थित करना होगा हांलाकि माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों में बोर्ड की परीक्षा होने के कारण वहां पर यह काम पहले ही कर लिया गया है।

स्कूल के समस्त आंतरिक कार्य जैसे छोटी कक्षाओं का रिजल्ट आदि भी  कोरोना की भेंट चढ़ा हुआ था तो अब आज से ही शिक्षक गण अपने काम को निपटाने में लग जाएंगे साथ ही विभाग ने स्कूल के लिए विभिन्न गाइडलाइन भी जारी की है जिसमें सेनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग मुख्य है का पालन प्रत्येक शिक्षक को करना है।

सरपंच हरियाणा का, जमीन राजस्थान की, 200 मीटर अंदर तक काट दिए आवासीय भूखंड, मचा हंगामा