रिकी पोंटिंग ने बताया दिल्ली कैपिटल्स के इस नए खिलाड़ी के पास है बेहतरीन क्रिकेटिंग माइंड

कोलकाता में हुए आईपीएल ऑक्शन 2020 में दिल्ली कैपिटल्स ने 8 खिलाड़ियों को खरीदकर टीम का हिस्सा बनाया है. पिछले आईपीएल सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम ने 7 सालों बाद प्ले ऑफ में जगह बनाई थी. अब अगले सीजन के लिए दिल्ली की टीम काफी नजर आ रही है. टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी के लिए लगता है कि वह आगामी सीजन में दिल्ली के लिए बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

एलेक्स कैरी के फॉर्म से खुश हुए रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने बिग बैश लीग में स्ट्राइकर्स के खिलाफ नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों पर 55 रन बनाए हैं. इस शानदार पारी को देखकर रिकी पोंटिंग ने सोमवार को एडिलेड ओवल से एलेक्स कैरी के बारे में बात करते हुए क्रिकेट.कॉम.एयू के हवाले से कहा,

जिस तरह से वह बिग बैश लीग में खेल रहे हैं, यही कारण है कि आईपीएल में, मैं और दिल्ली कैपिटल्स की टीम एलेक्स को टीम में शामिल करना चाहते थे.

वह स्पिन का एक अच्छा खिलाड़ी है. उसके पास क्रिकेटिंग माइंड है. मुझे लगता है कि अगले आईपीएल सीजन में वह हमें कई मैच जीताने में मदद करेगा.

बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल करने के बारे में पोंटिंग ने कहा,

टीम में पहले से मौजूद विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को यदि किसी इंजरी से गुजरना पड़ता है तो जाहिर है कि एलेक्स उनकी जगह भी अच्छी भूमिका निभा सकता है.

2.40 करोड़ में खरीदकर कैरी को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा

एलेक्स कैरी इन दिनों विश्व क्रिकेट में बेहतरीन विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में पहचान बना चुके हैं. उनके अच्छे फॉर्म को देखते हुए आईपीएल 2020 ऑक्शन में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स ने कैरी पर बोली लगाई.

लेकिन बीच में दिल्ली कैपिटल्स ने आकर बाजी मार ली और बताते चलें ऑस्ट्रेलिया की घरेलू लीग में कैरी का बल्ला जमकर बोल रहा है, ऐसे में अब अपकमिंग आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को उनसे काफी उम्मीदें होंगी.