रिश्ता तोड़ने से पहले लड़कियां देती हैं ये 5 इशारे, आज ही समझ लीजिए

अगर हम किसी इंसान के साथ रिश्ते में हैं तो हमें हमेशा ये बात ध्यान में रखनी चाहिए कि भरोसा किसी भी रिश्ते की बुनियाद होती है। ये बात और ज़्यादा अहम तब हो जाती है जब हम किसी के साथ प्यार के रिश्ते में हों। अक्सर हम देखते हैं कि बॉयफ्रेंड की आदतों या कुछ हरकतों की वजह से लड़कियां खुद को उस रिश्ते से दूर करना बेहतर समझती हैं, जिसे उन्होंने कभी बेहद प्यार से बनाया था। तो अगर आप भी उन लड़कों में से हैं जिनकी गर्लफ्रेंड उन्हें छोड़ने का मन बना चुकी है तो जान लीजिए उन सिग्नल्स के बारे में जो लड़कियां तब देती हैं जब वो किसी लड़के को छोड़ना चाहती हैं।

बदल देना फोन का पासवर्ड

आपकी गर्लफ्रेंड अगर बार-बार अपने मोबाइल और लैपटॉप का पासवर्ड बदल रही है तो सतर्क हो जाइए जनाब। इसका सीधा सा मतलब है कि लड़की आपसे कुछ छिपा रही है। आपको उससे बात करने की ज़रूरत है कि आखिर समस्या कहां पर है।

दूसरों से कम्पेयर करना

शुरू-शुरू में हमें अपने साथी की हर छोटी सी बात पसंद आती है। लेकिन अगर आपकी गर्लफ्रेंड अब आपकी तारीफें बंद कर आपमें कमियां निकालनी शुरू कर चुकी है तो ये आपके लिए खतरे की घंटी है। अगर लड़की दूसरों से आपका कम्पेयर करना शुरू कर दे तो समझ लीजिए कि अब लड़की आपसे दूर जाना चाहती है।

झूठ बोलना, वो भी बार-बार

झूठ तो किसी भी रिश्ते की बुनियाद को दरका देता है। अगर ऐसा आपके साथ भी हो रहा है, मतलब आपकी गर्लफ्रेंड आपसे लगातार और बात-बात में झूठ बोल रही है तो समझ जाइए। लड़की अब आपसे ज़रा भी प्यार नहीं करती है।

दोस्तों से ना मिलना

अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपसे या आपसे दोस्तों से मिलने में अब उतना इंटरेस्ट नहीं लेती है, जितना कि पहले लेती थी तो ये इशारा है कि वो आपसे अपना रिश्ता तोड़ना चाहती है। हो सकता है कि वही समय अब वो किसी और को दे रही हो।

सोशल मीडिया पर एक्टिवनेस

शुरू में आपकी गर्लफ्रेंड सोशल मीडिया पर ऑनलाइन आती थी तो सिर्फ आपसे ही बात किया करती थी। लेकिन अगर अब वो सोशल मीडिया पर ऑनलाइन रहती है लेकिन आपसे ही बात नहीं करती तो इसका सीधा सा मतलब है कि अब लड़की आपको छोड़ना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *