रेडमी को पछाड़कर यह फोन सबसे आगे निकला, ₹6,999 की कीमत पर 3 कैमरे और 5000 mAh की बैटरी

मार्किट में लांच हुए 2 नए स्मार्टफोन्स ‘ real me 5 और ‘motorola one macro’ । वर्तमान समय में ‘one macro’ की कीमत करीब ₹9999 रुपए है और real me 5 की कीमत ₹9484 रुपए है। ओवरआल रैंकिंग की बात करे तो मोटोरोला का यह स्मार्टफोन ‘real me’ से अच्छा है पर कुछ ऐसी चीज़े भी है जो आपको सिर्फ रियल में के अंदर ही मिलेगी तो आइये जानते है दोनों स्मार्टफोन्स की कमियों और खूबियों के बारे में पूरे विस्तार से

1. रेम

‘one macro’ के अंदर ‘real me’ की तुलना में 33% ज्यादा रेम मिलेगी। ज्यादा रेम होने की वजह से आप एक समय पर ज्यादा ऐप्पस इस्तमाल कर पाएंगे।

2. कैमरा

आजकल कैमरा मोबाइल की सबसे इम्पोर्टेन्ट फीचर्स में से एक माना जाता है तो आपको बता दे की ‘real me’ के अंदर आपको 13 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा मिलेगा वही ‘one macro’ में 8 मेगापिक्सेल का कैमरा देखने मिलेगा।

3. बैटरी लाइफ

‘real me’ के अंदर आपको 5000mh की बैटरी मिल जयगी और वही दूसरी और ‘one macro’ में आपको 4000mh की बैटरी ही मिलेगी। ज्यादा बैटरी लाइफ होने की वजह से आप आपके फ़ोन को बिना चार्ज का टेंशन लिए ज्यादा देर तक इस्तमाल कर पाएंगे।

4. इंटरनल मेमोरी

motorola ‘one macro’ में आपको 64gb की बड़ी मेमोरी मिल जाएगी वही दूसरी और ‘real me’ में सिर्फ 32gb की मेमोरी मिलेगी। ‘one macro’ की मेमोरी ‘real me’ से दोगुनी जिससे आप ज्यादा चीज़े स्टोर कर पाएंगे।

5. प्रोसेसर

‘motorola one macro’ में आपको helio p70 प्रोसेसर मिलेगा और ‘real me’ में snapdragon 655 देखने मिलेगा। तुलना की बात करे तो helio से ‘snapdragon’ को बेहतर माना जाता है।

6. स्क्रीन

‘real me’ की डिस्प्ले 6.5 साइज में आती है वही दूसरी ओर ‘one macro’ की डिस्प्ले साइज 6.2 है। तुलना में कोई ज्यादा फ़र्ख नही है तो आप दोनों में से किसी को भी खरीद सकते है।