रेप के 17 साल बाद महिला ने फेसबुक से आरोपी को पहचाना, केस दर्ज

रेप के 17 साल बाद महिला ने फेसबुक से आरोपी को पहचाना, केस दर्ज

मध्य प्रदेश का इंदौर. यहां 17 साल पुराने रेप केस में FIR दर्ज हुई है. 39 वर्षीय महिला ने शिकायत में बताया कि फेसबुक के ज़रिए आरोपी की पहचान हुई थी. और उसी के बाद उसने इंदौर के थाने में केस दर्ज करवाया है.

पूरा मामला क्या है?

इस मामले में और जानकारी के लिए हमने इंडिया टुडे से जुड़े राहुल से बात की. उन्होंने बताया कि महिला नीमच की रहने वाली है. और मामला 2004 का है. महिला को साल 2004 में लैंडलाइन पर एक कॉल आया था, जिस पर आरोपी ने उसे नौकरी दिलाने की बात कही थी. महिला की आर्थिक हालत उस समय सही नहीं थी, तो वह आरोपी के बताए पते पर नीमच से इंदौर आ गई. पर यहां आरोपी ने उसका कथित तौर पर रेप किया. इसके बाद महिला ने इंदौर और नीमच के थानों में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराने को लेकर शिकायत की. लेकिन युवती की शिकायत केवल इसलिए दर्ज नहीं हो पाई क्योंकि वह आरोपी युवक को पहचानती नहीं थी.

आरोपी की पहचान कैसे हुई

2019-20 में जब उसने सोशल मीडिया पर अपना अकाउंट बनाया, तो उसे सजेशन में आरोपी की प्रोफाइल दिखाई दी. इसके जरिए उसे आरोपी का नाम-पता मालूम चला उसने इसी के आधार पर इंदौर आकर महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.

पुलिस का क्या कहना है

महिला थाना प्रभारी ज्योति शर्मा ने बताया कि पीड़िता को नौकरी का झांसा देकर आरोपी ने इंदौर बुलाया था. आरोपी ने अपना सही नाम भी नहीं बताया था. महिला की माली हालत भी ठीक नहीं थी. वो नौकरी के चक्कर में यहां आ गई. आरोपी ने उसका रेप किया. उस समय महिला को उसके बारे में जानकारी नहीं थी. 2019-20 में उसने फेसबुक पर अपना अकाउंट बनाया. वहां पर उसे भरोसा हुआ कि ये वही व्यक्ति था, जिसने उसके साथ गलत किया. तो उसने महिला थाने में शिकायत करवाई. शिकायत के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है, आरोपी की भी शिनाख्त हो चुकी है. पुलिस जल्द ही उसकी गिरफ्तारी करेगी.