रैना ने किया खुलासा : इसलिए किया था धोनी के साथ संन्यास का ऐलान

सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने पिछले साल अपने इंटरनेशनल करियर को थामने का फैसला किया था। महेन्द्र सिंह धोनी ने पिछले साल हमारे देश की आजादी की वर्षगांठ के दिन यानी 15 अगस्त को अचानक ही बिना कोई पहले ही सूचना के अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। महेन्द्र सिंह धोनी ने शाम के करीब साढ़े सात बजे संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया के माध्यम से की।

सुरेश रैना ने एमएस धोनी के संन्यास के तुरंत बाद ले लिया था संन्यास

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास के कुछ ही मिनटो के बाद उनके साथ लंबे समय तक खेले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी अपने इंटरनेशनल करियर को रोकने का फैसला कर दिया।

सुरेश रैना ने बताया क्यों महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही किया संन्यास की घोषणा 1

सुरेश रैना ने महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास के ऐलान के कुछ देर बाद खुद के संन्यास की भी घोषणा कर दी। एमएस धोनी के संन्यास के कुछ देर बाद ही संन्यास लेने वाले सुरेश रैना को लेकर भी हर कोई हैरान रह गया था। रैना ने अपने फैसले से सभी को चौंका दिया था।

रैना ने बताया क्यों उसी दिन लिया उन्होंने संन्यास

हर कोई ये कारण जानना चाहेगा कि आखिर रैना ने धोनी के संन्यास के तुरंत बाद ही खुद इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर क्यों हो गए, क्योंकि उनके पास तो भारतीय टीम में फिर से वापसी का बड़ा मौका था। इस बात को लेकर रैना ने खुलकर बात की।

सुरेश रैना

सुरेश रैना ने टाइम्स ऑफ इंडिया को एक इंटव्यू दिया, जिसमें उन्होंने अपनी इस रिटायरमेंट को लेकर बात कि जिसमें रैना ने कहा कि

“मुझे लगा कि ये सही समय है। हमारी दोस्ती बहुत अलग है। हमने देश के लिए और आईपीएल में भी काफी मैच जीते हैं। निश्चित रूप से। हम मिलेंगे और योजना बनाएंगे। चीजें अच्छी होंगी और मुझे उम्मीद है कि योजना के अनुसार सब कुछ आगे बढ़ेगा।”

रैना लंबे समय के बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में करेंगे वापसी

सुरेश रैना ने वैसे अपने संन्यास के ऐलान के बाद से अब तक कोई क्रिकेट नहीं खेली है। रैना वैसे संन्यास के बाद यूएई में हुए आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ पहुंचे थे, लेकिन वो जल्द ही वहां से भारत लौट आए।

धोनी

अपने निजी कारणों से उन्होंने आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा नहीं लिया। अब वो फिर से मैदान में उतरने को तैयार है, जो उत्तरप्रदेश की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम में शामिल किए गए हैं।