रॉयल एनफील्ड को मिलने जा रही बड़ी टक्कर, 30 सिंतबर को लॉन्च होगी होंडा की यह दमदार बाइक

 कोरोना वायरस के चलते ऑटोमोबाइल जगत को बड़ा आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है, जिसे पूरा करने को कंपनियां नए-नए वाहनों की लॉन्चिंग कर रही हैं। भारत की बड़ी कंपनी होंडा बाजार में जल्द धांसू मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस बात की घोषणा की है कि 30 सितंबर को इंडिया एस्पेसिफिक मोटरसाइकिल लॉन्च होने वाली है। हालांकि, कंपनी ने इस नई मोटरसाइकिल के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के डेवलपमेंट से जुड़े सूत्रों ने इस बात के संकेत दिए हैं कि होंडा की यह नई मोटरसाइकिल कंपनी के प्रीमियम नेटवर्क बिग विंग के तहत बाजार में मिलेगी और इसकी कड़ी टक्कर रॉयल एनफील्ड बुलेट से होगी, ऐसी उम्मीद की जा रही है।

ग्लैंजा मार्केट में धमाका करने जा रही है। यह भी जगजाहिर है कि ‘होंडा मोटरसाइकिल इंडिया’ काफी समय से भारतीय बाजार के मुताबिक कुछ नया लॉन्च करने पर काम कर रही है जो क्लासिक मोटरसाइकिल के स्पेस में रॉयल एनफील्ड की तरह जगह बना सके। हालांकि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि 30 सितंबर को लॉन्च होने वाली मोटरसाइकिल वही मोटरसाइकिल होगी, जिसके लिए होंडा काफी समय से तैयारी कर रहा है।

लॉन्च होने वाली मोटरसाइकिल को लेकर कंपनी के डेवलपमेंट के करीबी सूत्रों का कहना है कि यह भारत के लिए बनाई गई एक ऐसी नई मोटरसाइकिल है, जिसे दुनिया के किसी भी मंच पर पहले कभी नहीं देखा गया है। हम यह भी जानते हैं कि ये नई मोटरसाइकिल 300-400cc स्पेस को कवर कर सकती है और इसकी बनावट क्रूजर बाइक टाइप होगा।

इसके अलावा, यह भी संभव है कि होंडा ने भारतीय बाजार के लिए खास तौर पर रिबेल 300 प्लेटफॉर्म पर फिर से काम किया हो, लेकिन हमें उन सभी जानकारियों के लिए 30 सितंबर को होने वाली लॉन्चिंग का इंतजार करना होगा। ये नई मोटरसाइकिल होंडा बिग विंग डीलरशिप में उपलब्ध होगी, क्योंकि होंडा की सभी प्रीमियम बाइक बिग विंग डीलरशिप के तहत ही बाजार में उतरती हैं. इस नई मोटरसाइकिल के बिग-विंग रेंज में सबसे सस्ती मोटरसाइकिल होने की उम्मीद है।