लग्जरी Audi कार से भी मंहगा है ये सांप, कीमत जानकर रह जाओगे सन्न

LatestNews1: भारत देश में कई प्रजातियों के सॉंप पाए जाते हैं जिनमें से कुछ सांप जहरीले होते हैं और कुछ सांपों के काटने पर भी शरीर में जहर नहीं फैलता है अर्थात वे बिना जहर वाले सांप होते हैं।

आज आपको एक ऐसे सांप के बारे में बताने वाले हैं जिसमें जहर तो नहीं होता लेकिन इसकी किमत किसी ऑडी कार से भी कहीं अधिक होती है। यह सांप सुनहरे रंग का सांप होता है यह ज्यादा फुर्तीला नहीं होता है और इस सांप को दो मुंहा सांप के नाम से भी जाना जाता है। इस सांप की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में लगभग 3 करोड़ से भी अधिक है।

इसे एक अन्य नाम रेड सैंड बोआ के नाम से भी जाना जाता है। इसका यह नाम इसके जमीन में धँस जाने की कला के कारण पड़ा है जो कि अपने आप में अदभुद है।

आपको बता दें की तस्कर इस सांप को पकडकर चीन और सउदी अरब में सप्लाई करते हैं। इस सांप की कीमत इतनी ज्यादा क्यों है यह भी खुलाशा किया गया और उसमें सामने आया की इस सांप को सउदी के शेख हमेशा जवान बनें रहने के लिए अपने भोजन में शामिल करते हैं। इस सांप का मांस खाने से एडस जैसे रोग होने की संभावना काफी हद तक कम हो जाती है, इसके अलावा बताया गया है कि इस सांप का प्रयोग विभिन्न प्रकार की दवाइयां बनाने में भी किया जाता है।