लड़कियों के बॉडी का ये Part हो जाता है बड़ा एक से अधिक पार्टनर रखने पर

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं, जिसके बारे में आप पहले नहीं जानते होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के शोधकर्ताओं ने महिलाओं के पित्ती के आकार पर एक शोध किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस शोध में शोधकर्ताओं ने 18 से 26 साल की कुल 148 महिलाओं का सर्वेक्षण किया। इन सभी महिलाओं में कम से कम एक संबंध साथी था।

और इस शोध में, इन महिलाओं से उनके संबंध इतिहास के बारे में कई सवाल भी पूछे गए। और कौमार्य खोने की उनकी उम्र का भी समर्थन किया गया था।

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस शोध में शोधकर्ताओं से इन महिलाओं के संबंध पार्टनर की संख्या के साथ-साथ उनके द्वारा बनाए गए संबंधों के बारे में सवाल पूछे गए। इस शोध के बाद, शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओं ने एक रात का स्टैंड ज्यादा किया था उनके कूल्हे ज्यादा बड़े थे। शोधकर्ताओं ने यह भी पाया कि जिन महिलाओं के संबंध साथी बार-बार बदलते हैं। उनके कूल्हे बाकी की तुलना में 2 सेमी या 0.8 इंच बड़े थे।

इस शोध के प्रमुख शोधकर्ता प्रोफेसर कोलीन ने कहा कि जिन महिलाओं के संबंध पार्टनर ज्यादा होते हैं उनके हिप्स बड़े होते हैं। और बड़े कूल्हों वाली महिलाओं को भी जन्म प्रक्रिया में आसानी होती है। बच्चों को जन्म देने की प्रक्रिया में महिलाओं को कूल्हों की संभावना भी बहुत कम हो जाती है।