लाल प्याज से सावधान, तेजी से फैल रहा है वायरस

कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया भर में फैला हुआ है। वहीं अमेरिका में भी बहुत तेजी से संक्रमण फैल रहा है। अमेरिका इस संक्रमण से उभर पाता इससे पहले ही एक नए संक्रमण ने अमेरिका में दस्तक दे दी है। जी हां, अमेरिका के कई राज्यों में ( Salmonella (bacteria) नाम के संक्रमण से करीब 400 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस बीमारी की चपेट में आने से करीब 60 लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।  

दरअसल, CNN की रिपोर्ट के मुताबिक़, अमेरिका में प्याज खाने से लोग बीमार पड़े हैं। अमेरिका के 31 राज्यों के लोग Salmonella की चपेट में आ चुके हैं। अब तो इसका बैक्टेरियल अटैक कनाडा से भी सामने आ चुका हैं। कोरोना महामारी से परेशान लोग अब इस बात से जर रहे हैं कि कहीं प्याज से फैलने वाला यह इंफेक्शन कोरोना की तरह पूरी दुनिया में ना फैल जाए। 

जांच में पाया लाल प्याज की वजह से संक्रमित हुए लोग

जानकारी के मुताबिक, थॉमसन इंटरनेशनल नाम की कंपनी से प्याज का सप्लाई हुआ था। जिसके बाद प्रशासन ने कंपनी को बीमारी के लिए जिम्मेदार ठहराया। मामले का संज्ञान लेते हुए अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि अब एजेंसी यह पता लगाने में जुटी है की प्याज के अलावा किसी दूसरे प्रोडक्ट से तो संक्रमण नहीं फैल रहा। 

जिसके बाद कंपनी की तरफ से बताया गया की जांच के मुताबिक लाल प्याज की वजह से संक्रमण फैला है। लेकिन हम सभी प्याज को वापस मंगा रहे हैं। कंपनी ने ये भी साफ किया है कि प्याज देने से पहले उसकी जांच की गई थी।

Salmonella होने पर डायरिया, फीवर, पेट में दर्द जैसी दिक्कतें होती है। 

संक्रमित होने के 6 घंटे बाद से लेकर 6 दिन तक ये लक्षण उभर सकते हैं। 

लोग 4 से 7 दिन इससे बीमार रहते हैं।