लिव-इन में रहने पर लड़कियों को करना पड़ता इन परेशानियों का सामना

लिव इन रिलेशनशिप में रहने के लिए आपका एक्साइटमेंट समझ सकते हैं। आपका लिव इन में रहने का फैसला कितना सही या गलत हो सकता है ये तो कोई नहीं बता सकेगा। अगर कोई केवल मौज-मस्ती के हिसाब से लिव इन रिलेशनशिप का चयन कर रहा है तो उनको संभलने की जरुरत है। अगर लड़कियां शादी से पहले ही रिलेशनशिप में हैं तो उन्हें लोगों की कई बातें सुननी पड़ती है कि यह गलत है, जिसके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

– अगर कोई लड़की लिव इन में रह रही है तो अक्सर यह कमेंट सुनना पड़ता है कि वो कब सेटल हो रही हैं। यही नहीं, परिवार वाले भी लड़की से ये सवाल पूछ-पूछकर उसे परेशान कर देते हैं।

– कहते हैं कि प्‍यार की कोई उम्र नहीं होती है लेकिन अगर आपको अपने से उम्र में छोटे शख्‍स के साथ प्‍यार हो जाए तो? भले ही आपको इससे कोई परेशानी न हो लेकिन लोगों के लिए तो यह बहुत ही अहम मुद्दा बन जाता है। लोग सबसे पहले यही कहते हैं कि आप बड़ी गलती कर रही हैं।

– जैसे-जैसे लिव-इन में कपल्स का समय बीतता जातता है वैसे-वैसे पेरेंट्स को अपनी बेटी की चिंता होने लगती है। हालांकि यह चिंता जायज है लेकिन इसके लिए उसे इमोशनल ब्लैकमेल करना सही नहीं है।

– अगर लिव-इन में रहने के लिए लड़की किसी दूसरे शहर में चली जाए तो वहां पड़ोसी उनका पीछा नहीं छोड़ते। पड़ोसियों को न सिर्फ इस बात की जिज्ञासा होती है कि वह माता-पिता से अलग क्यों हुए बल्कि वह यह भी जानने को उत्सुक रहते हैं कि वह शादी कब कर रहे हैं।