लेने के देने पड़े; युवक ने इंजेक्शन की मदद से बनाये डोले-शोले, जानें फिर क्या हुआ

पेट्रोलियम जेली के इंजेक्शन लेना पड़ा महंगा, कोरोना के कारण टल रही हैं सर्जरी

रशिया में रहने वाले 24 वर्ष के बॉडी बिल्डर किरिल टेकेशी को सुपरमेन जैसे डोले बनाने कि चाहत महंगी पड़ गई। इंजेक्शन मदद से बनाए भारी भरखम बाईसेप्स की अप किरिल को काफी बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही हैं। 20 साल की उम्र से पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल करके किरिल ने अपने बाईसेप्स काफी बड़े बना लिए। हालांकि इंजेक्शन की वजह से होने वाले खतरनाक परिणामों की और कोई ध्यान नहीं देने की वजह से आज उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ रही हैं। 

20 साल की उम्र से कर रहे हैं इंजेक्शन का इस्तेमाल

किरिल कहते हैं की 20 साल की उम्र से उन्हों ने इंजेक्शन लेना शुरू किया था। उस समय वह काफी बेपरवाह थे। वह अपने शरीर के अन्य अंगो पर भी इस इंजेक्शन का इस्तेमाल करना चाहते थे। पर इसके पहले वह अपने बाईसेप्स पर इसकी असर देखना चाहते थे। हालांकि जब उनके हाथ की हालत खराब होने लगी, तब उन्हें अहसास हो गया की उन्हें अपने शरीर के अन्य हिस्सो पर उसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। 

किरिल की हालत के बारे में रशिया के फ़ुटबोल स्टार की पत्नी एलाना को जानकारी मिली तो उन्होंने किरिल की प्लास्टिक सर्जरी करवाने में मदद की। जिसमें उनके हाथ में से सिंथोल ऑइल और डेड मसल्स टिस्यू को निकाला गया हैं। किरिल की अभी एक सर्जरी हो चुकी हैं, हालांकि अभी और भी सर्जरी होनी बाकी हैं। पर कोरोना के कारण यह सभी सर्जरी टलते जा रही हैं। इस बॉडी बिल्डर के बाईसेप्स 24 इंचे के थे, हालांकि यह किसी काम के नहीं थे। वर्कआउट करते समय भी उसकी वजह से उसे हाथ में दर्द होता था और बुखार आता था। इसके अलावा MMA की फाइट में भी वह मात्र 3 मिनिट में हार गया था।