लोग समझ रहे थे रहस्मयी पानी वाला राक्षस, बाद में पता चली हैरान करने वाली सच्चाई

कभी-कभी इस दुनिया में ऐसी घटनाएं भी होती है जो बहुत हैरान कर देती है, लेकिन जब बाद में उस घटना की सच्चाई का पता चलता हैं तो वो और भी ज़्यादा हैरान करने वाली होती है। दरअसल, कुछ ऐसी ही एक घटना हुई है चीन में। यहाँ बहने वाली एशिया की सबसे लम्बी नदी यांग्तजी नदी में लोगो को एक अजीब सी काले रंग का जीव तैरता नजर आया।

जब सोशल मीडिया पर इस घटना की वीडियो वायरल हुई तो लोगो ने उस जीव को पानी का राक्षस समझ लिया। इस पर कुछ लोगो का तो ये भी कहना था की प्रदूषण की वजह से ही इस राक्षस का जन्म हुआ है तो वहीँ कुछ लोगो ने इसको पौराणिक राक्षस बता दिया। द गार्डियन के मुताबिक, वैज्ञानिको ने इसको किसी भी प्रकार का अजीब जीव और राक्षस मानने से इंकार कर दिया और कहा की यह एक बड़ा पानी का सांप हो सकता है जो की पानी में तैर रहा है।

हालाँकि, बाद में कुछ लोगो को उसी नदी के किनारे एक काले रंग का एयरबैग मिला, जिसकी लम्बाई करीब 65 फ़ीट थी और इसको एक शिपयार्ड से छोड़ा गया था। इस एयरबैग के मिलने के बाद रहस्मयी जीव या पौराणिक राक्षस होने की सारी बात ही खत्म हो गयी और पता चल गया की जिसको लोग अजीब सा जानवर समझ रहे थे वो असल में क्या था।