लोन चाहिए : यहाँ मिलेगा सिर्फ 2 मिनिट में 2 लाख तक का लोन

अब Paytm से भी ले सकते हैं पर्सनल लोन

अभी तक तो केवल 2 मिनट में मैगी बनने का दावा किया जा रहा था, लेकिन अब डिजिटल इंडिया के इस दौर में 2 मिनट में आप 2 लाख रुपये तक का लोन भी पा सकते हैं. दरअसल, देश की अग्रणी डिजिटल पेमेंट सर्विस प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) ने इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस की शुरुआत की है.
 

सिर्फ 2 मिनट में ले सकेंगे लोन

सिर्फ 2 मिनट में ले सकेंगे लोन
पेटीएम की यह सर्विस साल में सभी दिन उपलब्ध होगी यानी साल के 365 दिन लोन ले सकते हैं. इस सर्विस के जरिए यूजर्स को 2 मिनट में लोन मिलेगा. पेटीएम की इस सर्विस के जरिए 2 लाख रुपये तक का इंस्टेंट लोन मिल सकता है. ये लोन क्रेडिट स्कोर और शॉपिंग के पैटर्न के आधार पर मिलेगा.

 36 महीनों में चुका सकते हैं ईएमआई

पेटीएम के मुताबिक ग्राहक लोन की रकम को 18 से 36 महीनों की ईएमआई में चुका सकते हैं. ग्राहकों को 2 मिनट में लोन देने के लिए पेटीएम ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के साथ समझौता किया है. कंपनी का कहना है कि इससे वेतनभोगियों, छोटे व्यवसाय के मालिकों और प्रोफेशनल्स को आसानी से लोन उपलब्ध होंगे.

बैंक और NBFC से डील

ये लोन NBFC और बैंकों के जरिए दिए जाएंगे. यह कदम ग्राहकों को औपचारिक वित्तीय बाजार के दायरे में ‘नया क्रेडिट’ लाएगा, और उन छोटे शहरों और कस्बों के व्यक्तियों को भी सशक्त बनाएगा, जिनके पास परंपरागत बैंकिंग संस्थानों तक पहुंच नहीं है.

ये है प्रक्रिया

जो लोग तुरंत शॉर्ट टर्म लोन चाहते हैं. ये उनकी तत्काल जरूरतों को पूरा करेगा. इच्छुक ग्राहक Paytm ऐप के फाइनेंशियल सर्विस सेक्शन में जाकर और फिर पर्सनल लोन टैब पर क्लिक कर आगे की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं. बता दें, बीटा फेज के दौरान कंपनी ने 400 सेलेक्टेड ग्राहकों को लोन दिया है.

लोन को आसान बनाना है पेटीएम का उद्देश्य

लोन को आसान बनाना है पेटीएम का उद्देश्य
पेटीएम लेंडिंग के सीईओ भावेश गुप्ता का कहना है कि अपनी तत्काल की जरूरतों को पूरा करने के लिए लोग इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. कई जगहों पर बैंकिंग सेवा पहुंच से दूर होने की वजह से लोग अपने सपनों को पूरे नहीं कर पाते हैं. लेकिन अब इस नई पहल से लोग तुरंत इंस्टेंट लोन ले पाएंगे.