विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन करने वाले ये 3 खिलाड़ी बना सकते भारतीय टीम में जगह

देवदत्त पदिक्कल

बीते महीने 20 फ़रवरी से शुरु हुए एकदिवसीय टूर्नामेंट विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी (Vijay Hazare Trophy) के साथ ही भारतीय घरेलू क्रिकेट का दूसरा पड़ाव शुरु हो चुका था. इससे पहले 10 जनवरी से 31 जनवरी के बीच खेली गई  सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी कोविड महामारी के बाद भारत के घरेलू क्रिकेट का खेला गया पहला टूर्नामेंट था.

गौरतलब है कि विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी के पहले दिन से ही बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी, दोनों ही विभागों में कई शानदार प्रदर्शन देखने को मिले हैं. फिर चाहे वो सीनियर खिलाड़ियों की तरफ़ से हों या फिर भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के कोशिश कर रहे युवा खिलाड़ियों की तरफ़ से. इस आर्टिकल में हम बात करेंगे विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में चमकने वाले उन 3 युवा खिलाड़ियों के बारे में जो आने वाले समय में भारतीय टीम में अपनी जगह बना सकते हैं.

देवदत्त पड़िक्कल

Vijay Hazare Trophy

देवदत्त पड़िक्कल केरल के एड़ापल से तअल्लुक रखने वाले 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ देवदत्त पड़िक्कल घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक के लिए खेलते हैं. 2019 में अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत करने वाले पड़िक्कल ने अभी तक कुल 18  लिस्ट-ए मैच खेले हैं. इन मैचों में 20 वर्षीय नौजवान क्रिकेटर ने 87.28 के शानदार औसत से कुल 1222 रन बनाए हैं.

इसके अलावा लगभग 2 हफ़्ते पहले शुरु हुई विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में भी देवदत्त पड़िक्कल  की शानदार बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म जारी है. अभी तक इस एकदिवसीय टूर्नामेंट में उन्होंने लगभग 100 से भी ऊपर के औसत से रन बनाते हुए  5 मैचों में 582 रन बनाए हैं. इस दौरान पड़िक्कल के नाम 2 अर्धशतक और 3 शतक हैं. उनकी इस तरह की क्रिकेट को देख कर ये कहना गलत नहीं होगा कि वो जल्द ही भारतीय टीम के लिए भी खेलते हुए नज़र आएं.

शिवम शर्मा

Vijay Hazare Trophy :विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन करने वाले ये 3 खिलाड़ी बना सकते भारतीय टीम में जगह 1

मुरादाबाद के इस 20 वर्षीय टैलेंटेड लड़के का क्रिकेट करियर इसी विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में 20 फ़रवरी से शुरु हुआ है. विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में उनके खेले गए मैचों की संख्या और लिस्ट-ए करियर के कुल मैचों की संख्या बराबर ही है.  कुल 5 मैचों में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए शिवम ने 11.88 के  शानदार गेंदबाज़ी औसत के साथ 18 विकेट चटकाए हैं.

इसके अलावा बिहार और ओडिशा के खिलाफ़ मैचों में शर्मा ने शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन करते हुए क्रमशः 31 रन देकर 7 विकेट और 22 रन 6 विकेट लिए. उनके इसी शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें जल्द  ही भारतीय टीम में खेलने का मौका दिए जाने की संभावना भी काफ़ी सकारात्मक नज़र आ रही है.

रविकुमार समर्थ

Vijay Hazare Trophy :विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन करने वाले ये 3 खिलाड़ी बना सकते भारतीय टीम में जगह 1

माइसौर से तअल्लुक रखने वाले 28 वर्षीय सीनियर बल्लेबाज़ रविकुमार समर्थ ने अपने लिस्ट-ए-करियर की शुरुआत 2014 में ही कर दी थी. तब से अब तक वो कर्नाटक के लिए 37 लिस्ट-ए मैच खेले हैं. इन मैचों में समर्थ ने 51 के शानदार बल्लेबाज़ी औसत से कुल 1581 रन बनाए हैं.

इसके अलावा 20 फ़रवरी से शुरु हुई विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी में समर्थ पहले मैच में 3 रन पर आउट हुए लेकिन उसके बाद बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने अगले 4 मैचों में 2 शतक और 2 अर्धशतक लगाए. कई सालों के घरेलू क्रिकेट के अनुभव शानदार मौजूदा फ़ॉर्म के चलते उन्हें भी आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरु करने का मौका मिल सकता है.