वीडियो कॉल कर निर्वस्त्र हुई युवतियां, स्क्रीन शॉट भेजकर किया ब्लैकमेल

 अनजान लोगों से दोस्ती और उनसे वीडियो कॉल पर बतियाना महंगा पड़ सकता है। ब्लैकमेलर स्क्रीन शॉट भेजकर रुपये मांग सकते है। क्राइम ब्रांच ऐसे ही आठ मामलों की जांच में जुटी है। कईं लोग रुपये देने के बाद भी बदनामी के डर से शिकायत करने से डर रहे है। अफसरों ने एडवाइजरी जारी कर अनजान नंबरों से सावधान रहने के लिए कहा है।

एएसपी(क्राइम) गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक साइबर ठग महिलाओं के जरिए लोगों को ठगने लगे है। पहले उनसे फेसबुक,इंस्टाग्राम के माध्यम से दोस्ती की जाती है। प्रोफाइल पर सुंदर युवती की फोटो देख लोग जल्दी झांसे में आ जाते है और उनसे नंबर शेयर कर लेते है। कुछ दिन चेटिंग के बाद युवती उनसे वीडियो(वॉट्सएप) कॉल कर बातें करती है। लुभावनी बातें कर अचानक युवती निर्वस्त्र हो जाती है और वीडियो देखते हुए उसका स्क्रीन शॉट ले लेती है। कईं बार गिरोह के सदस्य उसका वीडियो भी बना लेते है। थोड़े दिनों बाद ठग रुपयों की मांग करते है। वीडियो और स्क्रीन शॉट्स इंटरनेट मीडियो पर वायरल करने की धमकी देना शुरु कर देते है।

केस-1

सुखलिया निवासी एक युवक ने शिकायत कर कहा हर्षिता नामक युवती ने दोस्ती की थी। उसने भरौसा कर मोबाइल नंबर साझा कर लिए। युवती ने उसे वीडियो कॉल किया और निर्वस्त्र हो गई। कुछ दिनों बाद उसे स्क्रीन शॉट भेज 25 हजार रुपये मांग लिए।

केस-2

विवेकानंद कॉलोनी निवासी व्यापारी से युवती ने इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी। दोनों देर रात बातें करते थे। एक दिन युवती ने उससे कहा मुझे वीडियो कॉल किजिए। मैं आपको देखना चाहती हूं। उसने जैसे ही वीडियो कॉल किया युवती निर्वस्त्र हो गई और उसका वीडियो बना लिया।यह भी पढ़ें

टीसीसी कॉलोनी दिल्ली निवासी युवक ने अंकिता शर्मा के खिलाफ ब्लैकमेलिंग की शिकायत की है। युवक ने कहा युवती ने इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती की थी। उसका अश्लील वीडियो बना लिया और यूट्यूब पर अपलोड करने की धमकी देकर रुपये मांगे। युवक के मुताबिक युवती का नंबर इंदौर का है।

एएसपी के मुताबिक एक वृद्ध को रिंकी शर्मा नामक युवती ने कॉल किया। उसने कहा वह नारायण सेवा आश्रम(उदयपुर) में है। उनके पैरों का उपचार कर सकती है। पैर दिखाने के लिए युवती ने वीडियो कॉल किया। धीरे धीरे निर्वस्त्र होने के लिए कहा और वीडियो बना लिया। उनसे भी युवती रुपयों की मांग कर रही है।