वॉर्नर के तिहरा शतक जड़ते ही फूट-फूटकर रोईं उनकी पत्नी, आंसूओं के पीछे 12 साल पुराना टॉयलेट कांड

पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने नाबाद तिहरा शतक जड़ा

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में तिहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया. तिहरा शतक जड़ने वाले वह सातवें ऑस्ट्रेलियन बन गए हैं. बैन के करीब साल भर बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले डेविड वॉर्नर काफी समय से अपनी पुरानी लय हासिल करने के लिए जूझ रहे थे और आखिरकार पाकिस्ताान के खिलाफ उन्होंने दिखा ही दिया कि करियर पर दाग लगने के बावजूद भी उनके बल्ले की धार कम नहीं हुई.

वॉर्नर ने मोहम्मद अब्बास की गेंद पर जैसे ही चौका जड़ा, दर्शक दीर्घा में बैठी उनकी पत्नी कैंडिस वॉर्नर (Candice Warner) फूट फूटकर राेने लगीं. दरअसल उनके इन आंसूओं के पीछे वॉर्नर के तिहरे शतक के साथ ही साउथ अफ्रीका में पिछले साल हुई घटना भी थी. जहां उनके नाम पर वॉर्नर और क्विंटन डि कॉक भिड़ गए थे और ‌फिर वॉर्नर ने साउथ अफ्रीका से हर हाल में जीतने के लिए बॉल टेंपरिंग की. जिसके बाद वॉर्नर और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर सालभर का और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का बैन लगा दिया गया.

david warner, Candice Warner, australia vs south africa, australia vs pakistan, cricket, sports news, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, डेविड वॉर्नर, कैंडिस वॉर्नर, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
अपने आंसू पोंछती हुई कैंडिस वॉर्नर

जानिए क्या था पूरा मामला

दरअसल पिछले साल साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट (South Africa vs Australia) सीरीज के दौरान क्विंटन डि कॉक ने वॉर्नर की पत्नी के अतीत को सबके सामने खोल के रख दिया था. जिस पर वॉर्नर भड़क गए. डि कॉक ने वॉर्नर के सामने रग्बी खिलाड़ी का नाम लिया था. जिसके बाद वॉर्नर ने अपना आपा खो दिया. दरअसल 2007 में कैंडिस और रग्बी खिलाड़ी सोनी बिल विलियम्स के बीच टॉयलेट कांड की घटना काफी चर्चा में रही थी, जिसे कैंडिस की जिंदगी पर दाग माना जाता है. हालांकि यह कपल इस घटना को काफी पीछे छोड़कर आगे बढ़ गया  था. उस सीरीज में दोनों ही टीमों के बीच काफी विवाद हुए थे.

केपटाउन टेस्‍ट में हुई थी बॉल टेंपरिंग

साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में कुछ खास नहीं कर पा रही थी और उस पर खिलाड़ियाें से विवाद भी हो रहे थे. ऐसे में टीम में हर हाल में जीतने की ललक बढ़ गई और इसी में डेविड वॉर्नर (David Warner) के साथ मिलकर स्टीव स्मिथ और कैमरन बेनक्रॉफ्ट जिंदगी की सबसे बड़ी भूल कर बैठे. केपटाउन टेस्ट के दौरान बेनक्राॅफ्ट गेंद से छेड़छाड़ करते हुए पकड़े गए थे. जिसके बाद खुलासा हुआ कि इसके पीछे मास्टर माइंड वॉर्नर थे और स्मिथ का भी इसमें हाथ था. देखते ही देखते क्रिकेट जगत में ऑस्ट्रेलिया अपना रुतबा गंवा बैठी थी. हर जगह इस टीम पर सवाल उठाए जाने लगे. यहां तक कि उनके देश के खिलाड़ियों ने भी टीम और खासकर इन खिलाड़ियाें की जमकर आलोचना की. जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कड़ा कदम उठाते हुए उन पर बैन लगा दिया.

david warner, Candice Warner, australia vs south africa, australia vs pakistan, cricket, sports news, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, डेविड वॉर्नर, कैंडिस वॉर्नर, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
पत्नी कैंडिस के साथ डेविड वॉर्नर

खुद को जिम्मेदार मानती हैं कैंडिस

पूरी दुनिया में डेविड वॉर्नर की जमकर आलोचना हुई. घर लौटने पर उन्होंने अपने देश से माफी भी मांगी थी, लेकिन फिर भी वह दाग धुलने वाले नहीं थे. इसके बाद कैंडिस वॉर्नर (Candice Warner) ने इन सबके लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया. उनका मानना था कि वॉर्नर को 2007 वाली घटना से उकसाया गया था और वह उनका अपमान होते हुए नहीं देख सके. जिसके बाद ऐसा गलत कदम उठाया. कैंडिस ने कहा था कि यह सब उनकी वजह से हुआ. बैन के दौरान हालांकि वॉर्नर कुछ लीग में मैदान पर उतरे, लेकिन हर जगह उन्हें चीटर जैसे शब्द सुनने पड़े. एशेज सीरीज में भी वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे और अब आखिकार यह स्टार बल्लेबाज जिंदगी के मुश्किल समय से निकलकर अपने पुराने अंदाज में लौट आया है.