वॉर्नर ने रचा नया इतिहास, तोड़ दिया कोहली का महारिकॉर्ड, बन गए नंबर 1, देखें टॉप-10 लिस्ट

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एडिलेड में जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का जलवा जारी है। वॉर्नर ने दूसरे दिन अपना दोहरा शतक पूरा किया और स्कोर को 250 के पार ले गए। वॉर्नर ने 338 गेंदों का सामना करते हुए 30 चौकों की मदद से नाबाद 255 रन बनाए। वे अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं।

255 रनों की इस पारी की बदौलत डेविड वॉर्नर ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में विराट कोहली का महारिकॉर्ड तोड़ते हुए अपने नाम कर लिया है।

डेविड वॉर्नर बन गए नंबर 1

255 रनों की पारी खेलते ही डेविड वॉर्नर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का महारिकॉर्ड तोड़ते हुए नंबर बल्लेबाज बन गए हैं। अब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे बड़ी खेलने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के नाम पर दर्ज हो गया है। इसके पहले ये रिकॉर्ड भारत के विराट कोहली के नाम पर दर्ज था। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 254 रनों की दोहरे शतकीय पारी खेल कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था। जबकि मयंक अग्रवाल 243 रनों के साथ लिस्ट में दूसरे पायदान पर थे।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में डेविड वॉर्नर का प्रदर्शन

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में डेविड वॉर्नर ने 7 मैचों की 12 पारियों में 504 रन बना लिए हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 45.81 का रहा है। जहां उनके बल्ले से 2 शतक और एक अर्धशतक निकला है। जबकि उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 255 रनों का रहा है।