वोडाफोन-आईडिया ने लांच किया वर्चुअल असिस्टेंट, वॉइस कमांड पर कर सकता है…

LatestNews1 : टेलीकॉम दिग्गज वोडाफोन-आईडिया ने एक वर्चुअल असिस्टेंट लांच किया है, यह असिस्टेंट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है, इस असिस्टेंट के जरिये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक आदि को चलाया जा सकता है। इस असिस्टेंट को आप वोडाफोन-आईडिया की वेबसाइट से या फिर ऐप से भी प्राप्त किया जा सकता है।

- ने आधिकारिक बयान में कहा है कि इस असिस्टेंट का नाम Oriserve है और इसे एक स्टार्टअप के द्वारा बनाया गया है इस असिस्टेंट से यूजर केवल वाइस कमांड से अपने पेन्डिंग बिल भर सकेंगे, नए कनेक्शन के लिए अप्लाई कर सकेंगे, डाटा बैलेंस और नए प्लान्स के बारे में भी जान सकेंगे। इसी के साथ यूजर इससे सवाल-जवाब भी कर सकेंगे।

वोडाफोन आइडिया ग्राहकों को वॉट्सऐप पर वर्चु्अल असिस्टेंट का इस्तेमाल शुरू करने के लिए SMS के जरिए एक लिंक भेजेगा. यूजर्स एक बार लिंक मिल जाने के बाद वर्चुअल असिस्टेंट को इस्तेमाल करने के लिए आपको केवल लिंक पर क्लिक करना होगा.

ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

इसके इस्तेमाल के लिए वोडाफोन-आईडिया यूजर को एक लिंक भेजेगा, यदि आप इसे मैनुअल तरीके से एक्सेस करना चाहते है तो आप 9654297000 (वोडाफोन केयर) और 7065297000 (आइडिया केयर) पर मैसेज भेज कर इसे सेट कर सकते हैं.