शर्मनाक हार से मन नहीं भरा तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने इस तरह करवाई खुद की बेइज्जती

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की। कंगरू टीम को इस सीरीज के बाद कुल 120 अंक मिले और उसे टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में जोरदार फायदा हुआ। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया टेबल में इंग्लैंड के बाद छठे स्थान पर थी और पाकिस्तान को हराते ही सीधा दूसरे स्थान पर जगह बना ली है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तरह खेले जा रहे मुकाबलों में पिछड़ने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब जोर पकड़ ली है।

पाकिस्तान की दूसरी पारी 239 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने नॉटआउट 335 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी तीन विकेट पर 589 रनों पर घोषित कर दी थी। जिसके बाद पाकिस्तान की पहली पारी 302 और दूसरी पारी 239 रनों पर सिमट गई।

शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों का पाकिस्तान में जमकर विरोध हो रहा है लेकिन खिलाड़ियों ने हार के बाद पाकिस्तान के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर से गुरुमंत्र लेते नजर आए। एडिलेड टेस्ट खत्म होने के बाद पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर के साथ गुरुमंत्र लेते नजर आए। इस घटना के बाद कोच मिस्बाह उल हक और कप्तान अजहर अली निरास नजर आये ऐसा लग रहा था की ये खिलाड़ी बेइज्जती करवाने का कोई मौका गवाना नहीं चाहते हैं।

पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन से बेहद खफा राजा ने अजीब और कटु सलाह दी। उन्होंने कहा, “पाकिस्तान की यह प्रतिष्ठा रही है कि उसने पूर्व में अच्छे खिलाड़ी दिए। ये ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन खेले। ऑस्ट्रेलियाई फैन्स भी इस टीम से खुश नहीं हैं। उन्हें भी लगता है कि पाकिस्तान ने कोई संघर्ष नहीं दिखाया। अगर पाकिस्तान टीम के पास ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं तो फिर हमें इस तरह का दौरा करना ही नहीं चाहिए।