शहबाज नदीम ने रचा इतिहास, बने IND के ऐसे पहले गेंदबाज, तीसरे दिन तोड़ सकते हैं कई रिकॉर्ड

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. भारत ने अपनी पहली पारी रोहित, उमेश, जडेजा और रहाणे की यादगार पारियों के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 497 रन बनाकर घोषित की. दक्षिण अफ्रीका की जानिब से रबाडा ने तीन सफलताएं अर्जित की.

भारतीय टीम के विशाल स्कोर का जवाब देने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और एल्गर बिना खाता खोले शमी का शिकार बन गये.

इसके बाद उमेश ने भी डी कॉक को पवेलियन की राह दिखा दी. इस मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रख रहे शहबाज नदीम ने बेहद ही शानदार ढंग से डेब्यू किया.

शहबाज नदीम ने लगातार दो ओवर मेडन फेंककर इतिहास रच दिया. इसी के साथ शाहबाज नदीम भारत की तरफ से डेब्यू करते हुए दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध अपने करियर के पहले दो ओवर मेडन फेंकने वाले बाएं हाथ के पहले स्पिनर बन गये हैं. नदीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर दो ओवर में कोई रन खर्च नहीं किया.

मैच के तीसरे दिन तोड़ सकते हैं कई रिकॉर्ड

1- शाहबाज नदीम अगर तीसरे दिन दो ओवर और मेडन फेंक देते है तो वह डेब्यू टेस्ट इनिंग में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने के मामले में नरेन्द्र हिरवानी (03 मेडन) को पीछे छोड़ देंगे.

2- अगर मैच के तीसरे दिन नदीम 5 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह डेब्यू टेस्ट इनिंग में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में शमी (4 विकेट) को पछाड़ देंगे. आपको बता दें नदीम भारत की तरफ से खेलने वाले 39वें मुस्लिम खिलाड़ी हैं.