शाकिब पर लगे प्रतिबंध के बाद बांग्लादेश की PM का बड़ा बयान, कहा- उसने गलती की अब उसे…

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज 3 नवंबर से होने जा रहा है। इससे पहले उस समय बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा। जब टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को आईसीसी में 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया।

दरअसल एक संदिग्ध भारतीय सटोरियों के द्वारा आईपीएल समेत तीन बार पेशकश किए जाने के बाद भी जानकारी नहीं देने के लिए शाकिब पर यह प्रतिबंध लगा है। शाकिब अल हसन पर 1 साल का पूर्ण प्रतिबंध और 12 महीने की अवधि का निलंबित प्रतिबंध लगाया गया है। इसकी वजह से शाकिब अगले साल होने वाले आईपीएल 2020 और ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक होने वाले टी20 विश्वकप 2020 में भी भाग नहीं ले पाएंगे। उन पर प्रतिबंध लगने के बाद बांग्लादेश की टी20 टीम का कप्तान महमूदुल्लाह को बनाया गया और टेस्ट टीम का कप्तान मोमिनुल हक को बनाया गया है।

शाकिब के ऊपर लगे हुए प्रतिबंध के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बीडीन्यूज24 से कहा कि यह साफ हो गया है कि शाकिब ने गलती की है और अब उसे इसका एहसास भी हो गया है। सरकार आईसीसी के फैसले में कुछ भी नहीं कर सकती है। लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड उनके साथ खड़ा है।

वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि हम इस बात की उम्मीद करते हैं कि वह बेहतर और समझदार क्रिकेटर बनकर वापसी करेंगे और प्रतिबंध पूरा होने तक बांग्लादेश क्रिकेट की कई सालों तक सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि निलंबन के दौरान बीसीबी क्रिकेट में वापसी के उनके प्रयासों में उनका मदद करेगा। क्रिकेट आईसीसी के द्वारा किए गए फैसले का सम्मान करता है और भ्रष्टाचार के खिलाफ उसकी भी यही राय है।