शादी के 5 दिन बाद SDM पिंकी पहुंची जेल, दुल्हन का जोड़ा और गहने को उतार पहुंच गईं सलाखों के पीछे

dausa bribe case ras sdm pinki meena hearing on bail in high court return central jail kpr

 दौसा जिले में 10 लाख की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार SDM अफसर पिंकी मीणा शादी के पांच दिन बाद जेल में सरेंडर कर दिया है। सोमवार को हाईकोर्ट की जयपुर बेंच में उनकी सुनवाई होनी थी, लेकिन सुनवाई से पहले ही पिंकी मीणा के वकील ने  जमानत अर्जी वापस ले ली।

शादी का जोड़ा और गहने को उतार पहुंची जेल
RAS अफसर पिंकी मीणा की 16 फरवरी को जज नरेंद्र के साथ जयपुर में हुई थी। जिसके लिए हाईकोर्ट ने 10 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। आदेश में लिखा था कि पिंकी को शादी के पांच दिन बद जेल जाना होगा। जिसके तहत जमानत अवधि पूरी होने पर 21 फरवरी की शाम पिंकी ने जयपुर के महिला जेल में सरेंडर किया है। शादी का लाल जोड़ा और सारे गहने को उतार वह साधे कपड़े में जेल पहुंची हुई थीं।

पिंकी की शादी में आया था ट्विस्ट
बता दें कि पिंकी मीणा की शादी की चर्चा पिछले एक सप्ताह से पूरे राजस्थान में रही है। उन्होंने शादी के लिए जयपुर के लग्जरी रिसॉर्ट  राजावास को बुक किया था। जिसे भव्य तरीके से सजाया गया था। लाखों रुपए खर्च कर मंडप में चमचमाती रोशनी लगाई गई थी। लेकिन पिंकी मीणा ने गुपचुप तरीके से अपने गांव  चिथवाड़ी में शादी कर ली। शादी के लिए रिसॉर्ट में सैंकड़ों मेहमान दूल्हे-दुल्हन का इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं पहुंचे।

इस कांड में जेल में अंदर हैं SDM अफसर
13 जनवरी को हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते दौसा एसडीएम पुष्कर मित्तल और 10 लाख की रिश्वत मांगने की शिकायत पर बांदीकुई एसडीएम पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि दोनों एसडीएम ने भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे) कंपनी के अधिकारियों से रिश्वत मांगी थी।

 मेरिट के साथ RAS परीक्षा क्लियर की है
पिंकी मीणा मूल रूप से जयपुर जिले में चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता किसान हैं। उन्होंने पहली बार में ही पीसीएस की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल उम्र नहीं होने के कारण वे इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं। हालांकि साल 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लियर की। जिसके बाद उन्हें पहली पोस्टिंग टोंक में मिली थी। पिंकी मीणा महिलाओं के लिए आईकॉन बन गई थी।