सपने में देखते हैं किसी की मौत, तो ये होने वाला होता है आपके जीवन में

स्वप्न विचार या स्वप्नफल से सपनों का अध्ययन किया जाता है। इसके मुताबिक हमें सपने ऐसे ही नहीं आते हैं। इनका कोई मतलब और संकेत होता है। कई बार हम सपने में किसी अन्य या स्वयं की मृत्यु, आत्महत्या या किसी की हत्या होते हुए देखते हैं। इससे हमें कुछ महत्वपूर्ण संकेत प्राप्त होते हैं। 

यदि आप सपने में किसी की मृत्यु होते हुए देखते हैं। इसका संकेत होता है कि आपके जीवन से कोई बड़ी परेशानी खत्म होने वाली है। यह परेशानी किसी भी तरह की हो सकती है। 

अगर आपके सपने में किसी की हत्या हो जाती है तो इसका मतलब होता है कि आपको किसी से धोखा मिल सकता है। ऐसी स्थिति में आपको सावधान रहने की आवश्यकता होगी।

वहीं अगर कोई व्यक्ति इस दुनिया से चला गया है यानि उसकी मौत हो चुकी है और आप उस व्यक्ति को देखते हैं या उससे बातचीत करते हैं तो इसका तात्पर्य है कि आपकी कोई इच्छा पूर्ण होने वाली है।

जब आप अपने सपने में किसी को आत्महत्या करते हुए देखते हैं तो आपके लिए यह स्पष्ट संकेत है कि आपको अपनी व्यर्थ की चिंताओं और परेशानियों को जेहन से निकाल देना चाहिए।

कई बार सपने में भूत-प्रेत आ जाते हैं। इसका ये संकेत होता है कि भविष्य में आपको कोई तगड़ा झटका लगने वाला है। यह झटका नुकसान के रूप में होगा।