सबसे अमीर घराने से हैं दुनिया के ये 6 क्रिकेटर, नंबर-1 पर यकीन करना होगा मुश्किल

आप लोगों को इसी पर यकीन है कि क्रिकेट जगत में विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी जैसे क्रिकेटर सबसे अमीर घराने से हैं, लेकिन यह बात सच नहीं है, आज हम आप लोगों को इस लेख में क्रिकेट दुनिया के उन 6 क्रिकेटरों के बारे में बताने वाला हूं जो कि एक बेहद ही अमीर घराने से हैं, तो आइए जानते हैं।

6.शाहिद अफरीदी-

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर बल्लेबाज व कप्तान शाहिद अफरीदी जिनका जन्म एक अमीर घराने में हुआ था, इनके परिवार का अपना टोयोटा कंपनी का शोरूम है।

5.रोहन गावस्कर-

बता दे की इंडिया क्रिकेट टीम के पूर्व महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर के बेटे रोहन गावस्कर ने टीम इंडिया की तरफ से 11 वनडे मुकाबले खेले हैं. रोहन बहुत ही घराने से ताल्लुक रखते हैं. रोहन के पिता सुनील गावस्कर अरबों की संपत्ति के मालिक हैं।

4.स्टुअर्ट बिन्नी-

स्टूअर्ट बिन्नी का जन्म रोजर बिन्नी के घर में हुआ था रोजर बिन्नी इंडिया के पूर्व क्रिकेटर हैं. स्टूअर्ट बिन्नी का बचपन बहुत ही अमीरी में गुजरा है. स्टूअर्ट बिन्नी ने टीम इंडिया की तरफ से 6 टेस्ट मैच और 14 वनडे मुकाबले और 3 T20 मैच खेले जिनमें स्टूअर्ट बिन्नी ने क्रम क्रमशः 194 रन, 230 रन और 35 रन बनाए हैं।

3.युवराज सिंह-

आपको बता दें जैसा कि युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी रह चुके हैं,युवराज सिंह के छह अधिक अमीर घराने से हैं और उनका पालन-पोषण काफी अमीरी में गुजरा युवराज सिंह का पालन पोषण बहुत अमीरी में हुआ युवराज सिंह के पिता बतौर अभिनेता कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

2.के एल राहुल-

बता दे की केएल राहुल का संबंध भी एक बहुत अमीर परिवार से हैं. केएल राहुल के पिता के इन लोकेश और माता राजेश्वरी दोनों ही प्रोफेसर हैं. राहुल का बचपन बेहद ही अमीरी में गुजरा है. राहुल भारतीय क्रिकेट टीम में फिलहाल वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा है।

1.सौरव गांगुली-

आपको बता दे जैसा की इंडिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का जन्म एक बहुत ही अमीर और प्रतिष्टित परिवार में हुआ था. अमीर घराने के कारण से सौरव गांगुली का क्रिकेट का अभ्यास करने के लिए घर से बाहर नहीं जाना पड़ता था. बल्कि सौरव गांगुली के लिए महल में ही खेलने के लिए अभ्यास करने हेतु भी तैयार की गई थी. बाएं हाथ के इस क्रिकेटर को प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से भी जाना जाता है।