सर्दियों में हर लड़के के वार्डरोब में होने चाहिये ये 5 कपड़े

सर्दियों ने अपनी रंगत दिखानी शुरू कर दी है तथा मौसम में नमी बढ़ने लगी है। अगर आपने सर्दियों की खरीददारी अभी तक नहीं की है तो ये मौसम सर्दियों की खरीददारी करने के लिये उचित है।

जाहिर सी बात है कि आप सोच रहे होंगे कि सर्दियों के लिए वे क्या आवश्यक कपड़े हैं जो हर लड़के के पास होने चाहिये। आज की कड़ी में हम आपके लिए लेकर आये हैं ऐसे प्रमुख आवश्यक कपड़े जो सर्दियों के मौसम में हर लड़के के वार्डरोब में होने ज़रूरी हैं-

1. एक अच्छी जैकेट-

जैकेट सर्दियों की जान होती है। आप कितने भी कपड़े क्यों ना पहन लें बिन जैकेट सब अधूरा ही रहता है। ये ना सिर्फ आपको तेज ठण्ड से बचाती है बल्कि आपके लुक में भी चार चांद लगा देती है। अतः आप अपने हिसाब से लेदर या विंडचीटर या आपके अनुरूप मार्केट में अवेलेबल जैकेट ले लें।

2. एक अच्छा इनर सेट-

इनर सेट जिसमें इनर और वेस्ट दोनों शामिल रहते हैं जिसे साधारण भाषा में इनर और पैजामी कहते हैं सब के लिये जरूरी होता है ये अंदर से आपको टाइट रखता है जिससे कि आपका शरीर गर्म रहता है और ठण्ड आपको छू नहीं पाती। अतः इसे अपने वार्डरोब में जरूर रखें।

3. टोपी अथवा मफलर स्कार्फ-

ये ना सिर्फ आपके कानों को सर्द हवा से बचाता है बल्कि आपके लुक को भी दमदार करता है। अतः आप अपने अनुरूप टोपी अथवा मफलर जरूर लें।

4. दस्ताने-

दस्ताने उंगलियों को ठंड के कहर से बचाते हैं खास तौर से जब आप बाइक चला रहे हों। अतः आप अच्छी क्वालिटी के दस्ताने जरूर खरीद लें। ठण्ड में ये बहुत उपयोगी होते हैं।

5. ट्रैक सूट-

फ्रेंड्स, ट्रैक सूट सुबह की जॉगिंग, सैर अथवा डेली रूटीन में आप पहन सकते हैं। ये आज विभिन्न वैरायटी में आसानी से मिल जाते हैं जिनमें कैप वाले व वाटरप्रूफ ट्रैक सूट भी शामिल हैं। ठण्ड के मौसम में ये बहुत ही उपयोगी होते हैं अतः अपने वार्डरोब में इन्हें भी अवश्य स्थान दें।