सस्ती होने की वजह से भारत में बहुत तेजी से बिक रही है यह एसयूवी, बेहद शानदार है इसका लुक

भारत में लॉन्च होते ही किआ सेल्टोस एसयूवी बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। लॉन्च होने के 35 दिनों के अंदर ही इस एसयूवी की बुकिंग 40,000 पार कर चुकी थी। अब तक कंपनी को इस एसयूवी की 50 हजार से भी ज्यादा बुकिंग प्राप्त हो चुकी है। इतनी ज्यादा बूकिंग मिलने की वजह से कंपनी ने सेल्टोस के प्रोडक्शन को हर महीने 15,000 मॉडल तक बढ़ा दिया है।

किआ मोटर्स सेल्टोस का प्रोडक्शन आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित प्लांट में करती है। इस एसयूवी की सबसे बड़ी खास बात इसका शानदार लुक है, जो अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन है। भारत मे किआ सेल्टोस की कीमत 9.69 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कीमत में इस एसयूवी का बेस मॉडल अपने सेगमेंट में सबसे सस्ता है। वही एसयूवी के टॉप मॉडल की कीमत 16.99 लाख रुपये है।

सेल्टोस फुल एलईडी लाइट, शानदार डिज़ाइन वाले एलाय व्हील, स्पोर्टी रूफ रेल, टाइगर नोज ग्रिल और ड्यूल टोन कलर स्कीम से लैस है। वही बात करे इसके इंटीरियर की तो इसमे 8 इंच के टच स्क्रीन सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले देखने को मिलते है।

कार के इंटीरियर को प्रीमियम बनाने के लिए इसमे लेदर सीट का इस्तेमाल किया गया है। भारत मे यह एसयूवी तीन इंजन विकल्प के साथ मौजूद है। पहला इंजन 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है वही दूसरा इंजन 1.5 लीटर का डीजल इंजन है। ये दोनों इंजन 115 बीएचपी का पावर प्रदान करते है।

तीसरा इंजन 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन है। जो 140 पिएस का पावर प्रदान करता है। भारत में इस एसयूवी का मुकाबला मुख्य रूप से टाटा हैरियर, हुंडई क्रेटा, रेनो कैप्चर और एमजी हेक्टर से होता है। तो कमेंट करके आप हमें बताएं कि यह एसयूवी आपको कैसी लगी और ऑटो से जुड़े ऐसे ही अपडेट प्राप्त करने के लिए हमारे चैनल को फॉलो करना न भूलें।