सावन में भूलकर भी न पहने इस रंग के कपड़े, भोलेनाथ हो जाएंगे नाराज।

1. हरे रंग के कपड़े। अगर आप सावन के महीने में भगवान शंकर जी को बहुत ही पसंद करना चाहते हैं तो आप उनकी पूजा हरे रंग के कपड़े पहनकर करे क्योंकि भगवान शंकर को हर रंग बहुत पसंद है। इस बात का उल्लेख शिव पुराण में भी किया गया है। इसके अलावा आपके मन की हर मनोकामना की पूर्ति भगवान शंकर करते हैं।
2. हरे रंग की चूड़ियां। अगर कोई भी औरत हरे रंग की चूड़ी पहन कर भगवान शंकर की पूजा करती है तो भगवान शंकर उसकी सुहाग की रक्षा करते हैं इसके अलावा उसके जीवन में किसी प्रकार की तकलीफ नहीं आती है और ना ही उसके जीवन में कोई दुख घड़ी आती है इसलिए आप सावन के महीने में भगवान शंकर की पूजा हरे रंग की चूड़ी पहन कर करें आपको इसका फायदा मिलेगा।
3. काले रंग के कपड़े ना पहने। आप कभी भी गलती से सावन के महीने में काले कपड़े पहन कर पूजा पाठ ना करें क्योंकि इसे शास्त्रों में अशुभ माना गया है इसलिए आप कभी भी ऐसी गलती ना करें। इसके अलावा भगवान शंकर को काला रंग बिल्कुल पसंद नहीं है इसलिए आप कभी नहीं सावन के महीने में काला कपड़ा ना पहने हैं। इसके अलावा आप अगर पीले वस्त्र पहन कर भगवान शंकर को जल अर्पित करते हैं तो आपके मन की सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और साथ में आपके जीवन में किसी प्रकार की आर्थिक परेशानी नहीं आएगी।
4. अगर आप सावन के महीने में भगवान शंकर को हरे वस्त्र पहन का कोई अगर कुंवारी लड़की भगवान शंकर को जल चढ़ा दी है तो उसे मन मांगा वर मिलेगा और साथ में उसके शादी में आ रही सभी बधाई दूर हो जाएंगे और बहुत जल्दी उसके हाथ पीले हो जाएंगे इसलिए आप सावन के महीने में भगवान शंकर को जल जरूर चढ़ाए है।