सिर्फ 8 गेंद खेलकर मैन ऑफ़ द मैच बनने वाला दुनिया का एकमात्र खिलाड़ी, देखें जबरदस्त आंकड़े

कोई एक बल्लेबाज या गेंदबाज अपने बेहतरीन प्रदर्शन से टीम को जीत दिला सकता है, जिसके लिए उसे मैन ऑफ द मैच भी चुना जाता है। इस मामले में, भारत के एक खिलाड़ी ने खास कीर्तिमान बनाया है, जो सिर्फ 8 गेंदें खेलकर भारत को शानदार जीत दिलाने में सफल रहा। पिछले वर्ष मार्च में, बांग्लादेश के विरुद्ध निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने धमाल मचा दिया था।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन का स्कोर बनाया। इस लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन अर्धशतक जड़ दिया और टीम को जीत तरफ बढाया।

रोहित के विकेट के बाद भारतीय टीम काफी दबाव में आ गई, और टीम की जीत भी मुश्किल लग रही थी। भारत को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 34 रन चाहिए थे। इस समय बल्लेबाजी के लिए आए कार्तिक ने विस्फोटक पारी खेल डाली और 19 वें ओवर की पहली 3 गेंदों में 6,4,6 रन जड़ दिए, जिससे भारत के जीतने की उम्मीद काफी बढ़ गई।

भारत को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे और डीके ने एक्स्ट्रा कवर की तरफ जबरदस्त छक्का जड़ दिया।

इस तरह से भारत को अद्भुत तरीके से फाइनल मैच में जीत मिली, और टीम ने टूर्नामेंट जीत लिया। दिनेश कार्तिक को उनकी 8 गेंद में खेली गई 29 रन की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।