सीएट ने उतारी पंक्चर फ्री टायरों की रेंज

टायर निर्माता सीएट ने आज मोटरसाइकिलों के लिए पंक्चर फ्री टायरों की नई रेंज पेश की है। कंपनी का दावा है कि ये टायर पंक्चर होने की स्थिति में हवा के दबाव को कम होने से बचाएंगे जिससे बाइक का संतुलन बना रहेगा। हवा को निकलने से बचने के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इन टायरों को सात साइज में लॉन्च किया गया है।

कंपनी के अनुसार यह टायर केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु के कुछ डीलरों को उपलब्ध किये जा रहे हैं। कंपनी ने बताया कि यह टायर सेल्फ हीलिंग तकनीक के साथ आते हैं जो टायर के पंक्चर होने पर अपने आप ही छेद को भर देते हैं।


  • सीएट के पंक्चर फ्री टायर के अंदर सीलेंट भरी जाती है। यह सीलेंट एक तरह का लिक्विड होता है जो पंक्चर की जगह आकर जम जाता है और टायर के अंदर की हवा को निकलने से बचाता है।

  • यह टायर 2.5 mm के कील की पंक्चर को खुद ठीक कर लेता है। कंपनी ने बताया कि यह टायर कई तरह के पंक्चर को झेल सकती है। यह टायर पंक्चर को रोक कर बाइक का संतुलन खोने से बचाती है।

  • बता दें कि सीएट टायर्स भी मौजूदा समय में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट बनाने के कारोबार में उतर गई है। कंपनी ने हाल ही में बनाये गए पीपीई किट और एस 95 फेस मास्क की तस्वीरें को सोशल मीडिया पर प्रचार और बिक्री के लिए साझा किया है।

  • कंपनी ने हाल ही में गोसेफ फेस मास्क को लॉन्च किया है। गोसेफ एस95 की कीमत 295 रुपये प्रति मास्क रखी है। कंपनी ने बताया कि इस मास्क को साफ करने के बाद दोबारा उपयोग में लाया जा सकता है। इसे 30 बार साफ कर उपयोग किया जा सकता है।

  • कंपनी ने बताया कि एस 95 में छह परतों में एयर फिलटर लगाया गया है। मास्क के अंदरूनी लेयर में एंटी बैक्टीरियल फिलटर का इस्तेमाल किया गया है। अगले तीन लेयर में छोटे कोनों को फिलटर करने के लिए कपड़े की लेयर दी गई है।