सुपर ओवर में मैच हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच 20 सितंबर को आयोजित आईपीएल 2020 के दूसरे मैच में दिल्ली ने पंजाब को सुपर ओवर में हराया। दोनों टीमों के बीच मैच 157 रन से बराबरी पर छूटा। इसके बाद सुपर ओवर आयोजित हुआ जिसमें पंजाब मैच हार गया। मैच हारने के बाद इसने बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया।

पंजाब के सभी दो विकेट सुपर ओवर में सिर्फ 3 गेंदों में गिर गए और वे सिर्फ 2 रन ही बना पाए। रबाडा दिल्ली की राजधानियों की ओर से सुपर ओवर कर रहे थे और उन्होंने लगातार दो गेंदों में केएल राहुल और निकोलस पोरन के विकेट लिए। यह सबसे कम रन थे जो एक टीम ने आईपीएल के किसी भी मैच के सुपर ओवर में बनाए थे।

पंजाब ने दिल्ली को मात्र 3 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उन्होंने मात्र 2 गेंदों में आसानी से हासिल कर लिया और मैच जीत लिया। मोहम्मद शमी दिल्ली की राजधानियों की ओर से सुपर ओवर कर रहे थे, लेकिन उस ओवर में कोई विकेट नहीं ले पा रहे थे। हालांकि, उन्होंने मैच में शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट लिए। अश्विन ने सिर्फ एक ओवर फेंका, लेकिन उन्होंने उस ओवर में 2 विकेट लिए और सिर्फ 2 रन दिए और इसके बाद वह चोटिल हो गए और खेल से बाहर हो गए।

मार्कस स्टोइनिस ने दिल्ली की राजधानियों से शानदार प्रदर्शन किया और दिल्ली कैपिटल के मैच जीतने का मुख्य कारण था। उन्होंने पहली बार 252.38 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 21 गेंदों में 53 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 3 छक्के लगाए। उनकी पारी ने दिल्ली को 157 रनों के कुल स्कोर तक पहुंचाया। इसके बाद, उन्होंने पारी की अंतिम दो गेंदों में दो विकेट लिए और मैच टाई हो गया। अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।