सुबह उठने के बाद करें ये 3 काम , 42 की उम्र में भी 24 के दिखेंगे आएगा गजब का निखार

खूबसूरत दिखाना तो सभी की चाहत होती है। चाहें वो लड़के हो या लड़कियां। लेकिन बढ़ते प्रदूषित वातावरण और ख़राब जीवनशैली के कारण आपकी त्वचा प्राकृतिक चमक और खूबसूरती खोती जा रही है। लेकिन यदि आप अपनी नियमित दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे तो आप अपनी त्वचा को बेहद खूबसूरत बना सकते है।

तो आज आपको बताने जा रहे है ऐसे तीन काम जिनकों करके आप प्राकृतिक निखार पा सकते है।

1 . पहला काम

सबसे पहले आप सुबह उठकर एक गिलास पानी जरूर पियें। अगर आप गुनगुना पानी पिएंगे तो ज्यादा फायदेमंद रहेगा। सुबह उठते ही पानी पीना आपकी त्वचा में निखार लाता है। साथ ही आपके वजन को भी कंट्रोल रखता है। और आपकी बॉडी भी फिट रहती है।

2 . दूसरा काम

इसके बाद रोजाना सुबह नहाने से पहले एक चम्मच दूध में एक चटकी हल्दी मिला ले। फिर इसे मिश्रण से अपने चेहरे की धीरे -धीरे मसाज करें। और मसाज करने के बाद ताजें पानी से मुंह साफ कर ले। ऐसा रोज करने से आपके चेहरे पर प्राकृतिक निखार आने लगेगा। और आपका चेहरा पहले से भी ज्यादा खूबसूरत हो जायेगा।

3 . तीसरा काम

तीसरा काम आपको नहाते समय करना है। सुबह जब भी नहाएं तो पानी में एक नींबू का रस मिला ले। फिर इस पानी से स्नान करें। क्योंकि नींबू में एंटीएजिंग गुण होते है। जिससे त्वचा पर निखार आता है। ऐसा एक सप्ताह एक लगातार करने से आपके चेहरे पर प्राकृतिक निखार आ जायेगा। और आप बेहद दिखने लगेंगे।