स्वेटर खरीदने के मामलें में बेस्ट है दिल्ली का ये मार्केट 100 रूपए से लेकर 500 तक में बढ़िया कपड़ें

सर्दियों ने दस्तक दे दी है और इसके साथ ही मार्केट में गर्म कपड़ों की बाहर से आ गई है। लेकिन आपको बता दें कि गर्म कपड़ों को लेकर सबसे ज्यादा यही टेंशन होती है कि कपड़े कहां से खरीदा जाए जो सस्ते भी हो देखने में स्टाइलिश भी लगे। क्योंकि सर्दियाँ बहुत कम समय के लिए आती हैं और इसके बाद पूरे साल यह कपड़े सेफ अलमारी नहीं रखी रह जाते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि सर्दियों के कपड़ों की शॉपिंग आपको कहां से करनी चाहिए।

अगर आप गर्म कपड़ों की बेहद ही किफायती दाम में शॉपिंग करना चाहते हैं। तो आपको दिल्ली की गांधी नगर मार्केट के अंदर जाना चाहिए। यह आपको स्वेटर से लेकर जैकेट बहुत कम दामों में आसानी से मिल जाएंगे। वैसे तो यहां तो के मार्केट के बावजूद यहां पर आपको सिंगल पीस भी आप आसानी से खरीद सकते हैं इसके लिए आपको मोलभाव करना अच्छे से आना चाहिए।

दिल्ली का गांधी नगर मार्केट कपड़ों का एक ऐसा बाजार है। जिसमें 15000 से भी ज्यादा दुकानें हैं। आपको बता दें कि एशिया का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट माना जाता है। जहां से देशभर के अलग-अलग हिस्सों में कपड़े सेल किए जाते हैं। यहां आपको एक स्वेटर सो रुपए तक में और एक जैकेट ₹180 तक में आसानी से मिल जाएगा।

अब आपके दिमाग में यही सवाल होगा कि आखिर यहां इतने सस्ते कपड़े कैसे मिल जाएंगे। हमारे दिमाग में भी यही सवाल आया था आपको बता दें कि यहां की दुकानों पर कपड़े को खुद बनाकर तैयार किया जाता है। जिस वजह से यहां पर दामों की क्वालिटी भी कम होती है और सामान भी अच्छा मिलता है।

आप चाहे तो इस मार्केट के अलावा चांदनी चौक जनपद लाजपत सरोजनी नगर करोल बाग और शाहदरा के माध्यम से भी शॉपिंग कर सकते हैं। दिल्ली के अलावा लुधियाना की घूमर मंडी मार्केट और करीम पूरा मार्केट में कपड़ों के लिए काफी ज्यादा फेमस है।