हरियाणा: इस पोलिंग बूथ पर मतदाताओं के लिए बिछाया गया रेड कार्पेट, हुआ जोरदार स्वागत

इस पोलिंग बूथ पर आने वाले वोटर्स का तिलक लगाकर स्वागत किया गया. 

 हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) के दौरान सोनीपत (Sonipat) में बूथ नंबर 108 और 109 के मॉडल पोलिंग बूथ पर मतदाताओं का स्वागत गुलाब का फूल और बेज लगाकर किया जा रहा है. यहां पहुंचने वाले मतदाताओं (Voters) के लिए रेड कारपेट भी रास्तों में बिछाया गया जहां पर मतदान करने के बाद मतदाता सेल्फी भी लेते देखे गए.

सोनीपत के लिटल एंजल्स स्कूल में मॉडल पोलिंग बूथ न. 108, 109 पर मतदाता सुबह सात बजे ही पहुंचने शुरू हो गए थे. यहां पहुंचने वाले मतदाताओं के लिए यह अनुभव बेहद ही खास साबित हुआ. मतदाओं के लिए विशेष रूप से रेड कारपेट बिछाया गया है. जगह-जगह बैनर लगाकर वोट के लिए प्रेरित करने वाला संदेश दिया गया. 

मॉडल पोलिंग बूथ में प्रवेश द्वार पर एक स्वागत गेट बनाया गया हैं, साथ ही आने वाले रास्ते पर स्वागत फलैक्स बोर्ड भी लगाए गए हैं। स्वागत द्वार पर जब मतदाता पहुंचता है तो स्कूल के स्टूडेंट्स द्वारा वोटर का विशेष रूप से तिलक लगाकर और उसे एक बैज लगाकर उसका स्वागत किया जा रहा है जिस बैज पर विशेष रुप से यह संदेश लिखा हुआ है कि मुझे गर्व है मैंने हरियाणा के लिए मतदान किया। पोलिंग एरिया में लाइट म्यूजिक व देश भक्ति गीत चल रहे हैं. 

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर मतदाताओं (voters) से अपने वोट डालने की अपील की है. पीएम मोदी ने कहा, ‘हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है. सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपना वोट जरूर डालें और लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदार बनें.’

गौरतलब है कि हरियाणा की 90 सीटों के लिए सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं. इसी के साथ महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly Elections 2019) की 288 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. 

हरियाणा में 1.83 करोड़ से अधिक वोटर हैं जिसमें 85 लाख महिलाएं और 252 ट्रांसजेंडर वोटर शामिल हैं. राज्य में 19,578 मतदान केंद्र बनाये गए हैं. मतदान के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. हरियाणा में 75,000 से अधिक सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं.