हार्दिक पंड्या ने 37 गेंदों में ठोका शतक, लगाए 10 ताबड़तोड़ छक्के

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Century) डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में अपने बल्ले से गदर मचा दिया. मंगलवार को सीएजी के खिलाफ खेले मुकाबले में पंड्या ने महज 37 गेंदों में शतक ठोक दिया. अपनी शतकीय पारी में पंड्या ने 10 ताबड़तोड़ छक्के लगाए. रिलायंस वन टीम की ओर से खेल रहे पंड्या ने 39 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 269.23 रहा. बता दें ये हार्दिक पंड्या के करियर का पहला टी20 शतक है.
पंड्या का तूफान- रिलायंस वन टीम के लिए पंड्या (Hardik Pandya Century) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने आते ही छक्के-चौकों की बरसात कर दी. पंड्या ने महज 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, उन्होंने मिडविकेट पर छक्का लगाकर इसे अंजाम दिया. इसके बाद अगली 12 गेंदों में उन्होंने अपना शतक पूरा कर लिया. अगली 12 गेंदों में पंड्या ने 51 रन और जोड़ डाले. पंड्या ने अपनी पारी में 10 छक्के और 8 चौके लगाए. मतलब पंड्या ने 92 रन तो छक्के-चौकों से ही बना दिए, भाग कर उन्होंने महज 13 रन बनाए.
15वें ओवर 17वें ओवर में लगाए 3-3 छक्के: अर्धशतक पूरा करने के बाद पंड्या (Hardik Pandya Century) की बल्लेबाजी का ये आलम था कि उन्होंने लगभग हर गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाना शुरू कर दिया. पंड्या ने 15वें ओवर में 3 छक्के और 2 चौके लगाकर 26 रन ठोक डाले. इसके बाद उन्होंने 17वें ओवर में एक बार फिर 3 छक्के लगाए, आखिरी गेंद पर उन्होंने चौका लगाया. पंड्या ने अपना शतक भी छक्के से पूरा किया.
हार्दिक पंड्या की इस तूफानी पारी के दम पर रिलायंस वन की टीम ने सीएजी के खिलाफ 20 ओवरों में 5 विकेट पर 252 रन ठोक डाले. हार्दिक के अलावा अनमोल प्रीत सिंह ने 88 रनों की पारी खेली. वहीं शिखर धवन खाता भी नहीं खोल सके. सौरभ तिवारी 26 रन पर आउट हुए.
चोट के बाद धमाकेदार वापसी
बता दें हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Century) ने कमर की चोट के बाद मैदान में वापसी की है. 5 महीने बाद क्रिकेट के मैदान में लौटे हार्दिक पंड्या ने डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया है. पंड्या ने पहले मैच में 25 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली थी और साथ ही उन्होंने 26 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे. अब उन्होंने दूसरे मैच में अपने बल्ले से गदर मचाकर साफ तौर पर ये संदेश दे दिया है कि वो अब टीम इंडिया में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं.