हार्दिक पटेल की इस बड़े नेता से मुलाकात के बाद अटकलों का गर्म

गुजरात चुनाव में कांग्रेस की करारी हार को लेकर हार्दिक ने दिया ये बयान

गुजरात कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने गुरुवार सुबह मुंबई में एनसीपी अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार से मुलाकात की। पिछले कुछ दिनों से ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि हार्दिक पटेल गुजरात कांग्रेस से नाराज हैं। इस यात्रा के कई अर्थ निकाले जा सकते हैं। हार्दिक पटेल ने गुरुवार को मुंबई में शरद पवार से मुलाकात की। इसके पहले वह शरद पवार के बेटे रोहित पवार से मिले थे।

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल की यात्रा की मुंबई से लेकर गुजरात तक चर्चा हो रही है। हाल के स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था। इस चुनावी परिणाम के बाद से ही गुजरात कांग्रेस के अंदर बहुत सारी गतिविधियाँ हो रही हैं। पटेल नेता हार्दिक पटेल ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने गुजरात में उनका सही इस्तेमाल नहीं किया। चुनाव के माहौल में उनकी एक भी बैठक नहीं हुई। साथ ही पार्टी में किसी को भी आमंत्रित नहीं किया गया था। आपको बता दें कि 2017 गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्हें पिछले साल गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था।

कांग्रेस ने नहीं किया मेरा सही इस्तेमाल ; हार्दिक पटेल

हालांकि स्थानीय निकाय चुनावों में मिली करारी हार की जिम्मेदारी हार्दिक ने भी ली। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस पार्टी से भी शिकायत की थी कि पार्टी उन्हें कोई काम नहीं दे रही है। हार्दिक का कहना है कि अगर उनका सही तरीके से इस्तेमाल हुआ होता, तो नगर निगम चुनावों में कांग्रेस की स्थिति इतनी खराब नहीं होती। उन्होंने कहा, “जब मैं कांग्रेस में आया तो मुझे लगा कि पार्टी मेरा सही इस्तेमाल करेगी। लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं हुआ। मैं पार्टी में एक बात कह रहा हूं, इसे आजमाएं। मैं मात्र अपने तरीके से कुछ प्रोग्रामिंग कर रहा हूं।” 

गौरतलब है कि सूरत जैसे महानगर में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली है। वहीं इस बार में आम आदमी पार्टी ने यहाँ 27 सीटें जीती हैं। हार्दिक की शरद पवार के साथ इस मुलाकात को लेकर काफी तरह की चर्चा है और इसके बहुत सारे अर्थ निकाले जा रहे हैं। लेकिन अभी तक हार्दिक पटेल ने इसके बारे में विस्तार से नहीं बताया है।