हार के मुँह से जीत छीन लायी कर्नाटक की टीम, इन खिलाड़ियों की बदौलत 1 रन से जीता फाइनल

भारत में हो रहे घरेलु क्रिकेट के सैयद-मुश्ताक-अली टी-20 ट्रॉफी में कर्नाटक की टीम ने हार के मुँह से जीत छीन लिया और एक रन से फाइनल जीत लिया।

रविवार को सूरत के लालभाई-कॉन्ट्रैक्टर-स्टेडियम में खेले जा रहे सैयद-मुश्ताक-अली टी-20 ट्रॉफी में कर्नाटक की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखते हुए 1 रन से तमिल-नाडु टीम को हरा दिया और फाइनल अपने नाम किया।

इस मैच में अंतिम ओवर में जीत के लिए तमिल-नाडु को 13 रन की जरूरत थी और पहले 2 बॉल पर लगातार चौके लगाकर आर अश्विन ने मैच को अपनी ओर खींच लिया। अब 4 बॉल पर सिर्फ 5 रन की जरूरत थी, जो तमिल-नाडु आसानी से जीत सकता था, लेकिन फिर तीसरी बॉल गौतम ने डॉट करा दी और चौथी बॉल पर आर अश्विन सिर्फ एक रन ले पाए और अब स्ट्राइक विजय शंकर के पास आ गयी। 5वीं बॉल खेलते हुए शंकर ने बॉल को बॉउंड्री की ओर भेज दिया जहाँ मनीष पांडे मौजूद थे और दूसरा रन लेते समय लोकेश राहुल की मदद से रन आउट कर दिया। अब अंतिम गेंद पर तमिल-नाडु को जीत के लिए 3 रन बनाने थे लेकिन वह सिर्फ एक रन ही बना पाए। इस तरह कर्नाटक टीम ने हार के मुँह से जीत छीन लिया और फाइनल जीत गए।

कर्नाटक के इस जीत में कप्तान मनीष पांडे का बेहतरीन योगदान था, जिन्होंने ने इस मैच में शानदार 60 रन की पारी खेली, दो कैच-पकडे और अंत में बेहतरीन थ्रो करके लाहुल से रन आउट कराया। वहीं इस श्रृंखला ने सबसे ज्यादा 580 रन के साथ देवदत्त इस श्रृंखला और टीम के हीरो रहे। जबकि टीम में के एल राहुल, मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे, अभिनव मिथुन, श्रेयस जैसे खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा।