हैदराबाद एनकाउंटर पर क्या बोले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

तेलंगाना में 26 साल की महिला वेटरनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और निर्ममता से उसकी हत्या करने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। आरोपियों को एनकाउंटर में मारे जाने पर जहां महिलाओं और लड़कियों समेत देश भर की जनता में खुशी है, वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चिंता जाहिर की है। साथ ही इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है।

न्यायिक व्यवस्था पर खत्म हो गया लोगों का भरोसा: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘लोग उन्नाव और हैदराबाद जैसे मामलों से गुस्से में थे, इसलिए मुठभेड़ से खुश हैं।’ जिस तरह से लोगों ने आपराधिक न्याय प्रणाली में अपना विश्वास खो दिया है, उसके बारे में चिंतित होना चाहिए। आपराधिक न्याय प्रणाली को मजबूत करने के लिए सभी सरकारों को एक साथ मिलकर कार्रवाई करनी होगी।

ANI@ANI

Delhi CM Arvind Kejriwal on #Telangana encounter: It is also something to be worried about, the way people have lost their faith in the criminal justice system. Together all the governments will have to take action on how to strengthen criminal justice system. 2/2 https://twitter.com/ANI/status/1202830078133981184 …

View image on Twitter

चारों आरोपियों का पुलिस ने किया एनकाउंटर

बताया जा रहा है कि तेलंगाना पुलिस चारों आरोपियों को घटनास्थल पर घटना के रिक्रिएशन के लिए ले जा रही थी। इसी दौरान चारों आरोपियों ने वहां से भागने की कोशिश की। पुलिस ने पहले उनको रोकने की कोशिश की लेकिन, जब वे नहीं रूके तो पुलिस ने उनका एनकाउंटर कर दिया। पुलिस के मुताबिक, ये एनकाउंटर शुक्रवार करीब 3.30 बजे हुआ।

महिला डॉक्टर की गैंगरेप के बाद हुई थी हत्या

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ चारों आरोपियों ने गैंगरेप के बाद उसे जला दिया था। मुख्य आरोपी ने पूछताछ में बताया था कि जलाते वक्त वह जिंदा थी। पीड़िता एक पशु चिकित्सक थीं और हैदराबाद से करीब 60 किमी दूर एक गांव में वह पोस्टेड थीं। स्कूटी पंक्चर होने पर मदद के बहाने चारों आरोपियों ने महिला डॉक्टर को अपनी हैवानियत का शिकार बनाया था। इस घटना के बाद हर कोई मांग कर रहा था कि आरोपियों को तत्काल फांसी दी जाए।