होंडा ला रही अपनी पहली बीएस-6 बाइक, सीबी शाइन 125 की जानकारियां हुई लीक

होंडा जल्द ही भारत में अपनी पहली बीएस-6 बाइक ला रही है। कंपनी की पहली बीएस-6 बाइक होंडा सीबी शाइन 125 होने जा रही है, हाल ही में पहली स्कूटर एक्टिवा को लॉन्च किया था।

होंडा सीबी शाइन 125 बीएस-6 की पॉवर व वैरिएंट की जानकारी सामने आ गयी है। नई सीबी शाइन को 124 सीसी बीएस-6 अनुसरित के साथ लाया जा रहा है यह इंजन 10.8 बीएचपी का पॉवर प्रदान करता है जो कि वर्तमान में 10.3 बीएचपी है।

होंडा सीबी शाइन बीएस-6 के साथ इसके आकार में भी बदलाव किया गया है। यह बाइक अब 2020 एमएम लंबा, 785 एमएम चौड़ा तथा 1103 एमएम ऊंचा है तथा इसका व्हीलबेस भी बढ़ाकर 1285 एमएम किया गया है।

नई होंडा सीबी शाइन में 4 स्पीड गियरबॉक्स लगाया जाएगा तथा इसका वजन 123 किलोग्राम रखा जाएगा। इसके साथ ही कंपनी इस बाइक के लुक में थोड़े बहुत बदलाव कर सकती है।

कंपनी होंडा सीबी शाइन 125 बीएस-6 को तीन वैरिएंट में लाने वाली है जिसमें स्टैंडर्ड (आगे व पीछे ड्रम ब्रेक), डीलक्स (आगे व पीछे में ड्रम) तथा डीलक्स (आगे डिस्क व पीछे ड्रम) शामिल है।

कयास लगाए जा रहे है कि इस इंजन का प्रयोग सीबी शाइन एसपी में भी किया जाएगा,हालांकि इसके एसपी मॉडल में 5 स्पीड गियरबॉक्स का प्रयोग किया जाता है।

होंडा सीबी शाइन वर्तमान में अच्छी बिक्री कर रही है। इसकी जानकारी सामने आने के बाद यह तय हो गया है कि कंपनी अपने सभी मॉडलों को बीएस-6 इंजन के साथ अपडेट कर रही है।

होंडा ने हाल ही में बाजार में अपनी पहली बीएस-6 स्कूटर होंडा एक्टिवा को लॉन्च किया है तथा यह अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कंपनी जल्द ही सीबी शाइन से जुड़ी जानकारी दे सकती है।

होंडा सीबी शाइन बीएस-6 के लॉन्च से जुड़ी जानकारी सामने नहीं आयी है लेकिन आने वाले दिनों में कंपनी इसका खुलासा कर सकती है। होंडा सीबी शाइन की कीमत में थोड़ा इजाफा किया जा सकता है।

होंडा सीबी शाइन 125 बीएस-6 की जानकारियों का खुलासा हो गया है। होंडा मुख्य प्रतिस्पर्धी कंपनी को टक्कर देने के लिए जल्द ही भारतीय बाजार में इसे लॉन्च कर सकती है।