होटल में अविवाहित जोड़े को रूम उपलब्ध कराने का प्रचार

होटल में अविवाहित जोड़े को रूम उपलब्ध कराने का प्रचार

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
रायगढ़, 5 मार्च। शहर के एक होटल ने अपने तरह का नया तरीका अपनाते हुए विज्ञापन का बैनर शहर के बीचों बीच लगवा दिया है जिसमें लिखा है कि मैरिड एवं अनमैरिड कपल के लिए कमरे उपलब्ध हैं। 

जबकि पुलिस तथा अन्य कार्रवाई में होटलों के भीतर व बाहर पति पत्नी के अलावा अगर कोई लडक़े लडक़ी मिलते हैं तो उन्हें पकडक़र पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाती है। पर शहर के माल धक्का रोड स्थित एक होटल संचालक ने बकायदा विवाहित कपल के साथ-साथ अविवाहित जोड़ों के लिए रूम उपलब्ध होना बताते हुए यह जता दिया है कि वे अवैध कृत्यों के लिए अपने होटल के कमरे अविवाहित जोड़े को देते हैं।

यह मामला उस वक्त सामने आया जब रायगढ़ के एक डाक्टर शरद अवस्थी ने कल सुबह मार्निंग वॉक के दौरान कमला नेहरू पार्क के सामने लगे होटल के बैनर को देखा, जिसमें विवाहित जोड़े के साथ-साथ अविवाहित जोड़े के लिए होटल के रूम व स्पेशल कमरा कम रेट में देने संबंधी बातें लिखी थी। 
 उन्होंने तत्काल रायगढ़ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह को फोन करते हुए आपत्ति जताई कि ऐसा प्रचार-प्रसार होटल संचालक खुलेआम कर रहा है। इस संबंध में कार्रवाई की जाए। 

अपनी शिकायत एसपी को करने के बाद डॉ. अवस्थी ने बताया कि ऐसा करना न केवल नियम विरूद्ध है बल्कि कानून को भी चुनौती देना है। उनका कहना था कि इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने क्या कार्रवाई की, उन्हें जानकारी नहीं है लेकिन होटल संचालक के ऐसे विज्ञापन से समाज में गलत संदेश जाता है, जिसे रोकना आवश्यक है।