1 रुपया जमा करें और स्कूटी-बाइक ले जाएं घर, जानें कौन बैंक दे रहा है यह सुविधा

Federal Bank customers can now buy two wheelers on debit card EMI from hero motocorp honda motorcycle and tvs motor showrooms MJA

 कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से देश के ऑटो सेक्टर पर बहुत खराब असर पड़ा। अब ऑटो कंपनियां इस घाटे से उबरने की कोशिश में लगी हैं। त्योहारी सीजन में ऑटो कंपनियों के साथ बैंक भी ऑफर दे रहे हैं। अगर इस त्योहारी सीजन में आप बाइक या स्कूटी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो फेडरल बैंक (Federal Bank) ने एक ऐसी सुविधा शुरू कर दी है, जिसके तहत कोई सिर्फ 1 रुपया का पेमेंट कर टू-व्हीलर खरीद सकता है। जानें क्या है यह स्कीम।

डेबिट कार्ड EMI पर टू-व्हीलर्स खरीदने की सुविधा
इस सुविधा का फायदा उन्हीं लोगों को मिल सकता है, जो फेडरल बैंक के कस्टमर हैं और जिनके पास इस बैंक का डेबिट कार्ड है। इस डेबिट कार्ड के जरिए कस्टमर हीरो मोटोकॉर्प, होंडा मोटरसाइकिल और टीवीएस मोटर के देश भर में मौजूद 947 शोरूम में से कहीं से भी 1 रुपया देकर टू-व्हीलर खरीद सकते हैं।

ऑनलाइन होगी प्रॉसेस
फेडरल बैंक के मुताबिक, इसके लिए किसी तरह का कोई पेपर वर्क नहीं करना होगा। यह प्रॉसेस पूरी तरह ऑनलाइन होगी। किसी तरह की कोई प्रॉसेसिंग फीस भी नहीं ली जाएगी। डेबिट कार्ड के जरिए ईएमआई के भुगतान के लिए ग्राहक 3, 6, 9 या 12 महीने का ऑप्शन चुन सकते हैं।

क्या करना होगा
इस सुविधा को हासिल करने के लिए फेडरल बैंक के ग्राहक ‘DC-स्‍पेस- EMI’ लिखकर ‘5676762’ पर SMS भेजना होगा। ग्राहक चाहें तो 7812900900 पर मिस्ड कॉल भी दे सकते हैं। होंडा मोटरसाइकिल के स्कूटर या बाइक की खरीद पर फेस्टिव ऑफर के तहत 5 फीसदी कैशबैक भी दिया जा रहा है। एक कार्ड पर अधिकतम कैशबैक अमाउंट 5000 रुपए होगा।