10 करोड़ रुपए भी नहीं कमा पाई 2019 की ये 16 बॉलीवुड फिल्में, नंबर 1 पर नहीं होगा यकीन

बात करने वाले हैं 2019 में रिलीज हुई उन 16 फिल्मों के बारे में जो 10 करोड़ की भी कलेक्शन नहीं कर सकी तो चलिए देखते हैं।

1. मोतीचूर चकनाचूर

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आथिया शेट्टी की इस फिल्म से दर्शकों को बेहद उम्मीदें थी क्योंकि यह रोमांटिक और कॉमेडी से भरी थी। हालांकि यह फिल्म दर्शकों को निराश कर गई और 20 करोड़ में बनी फिल्म 1.8 करोड़ की ही कलेक्शन कर सकी।

2. सेटेलाइट शंकर

सूरज पंचोली स्टारर इस फिल्म के लिए फ्लॉप शब्द कम है क्योंकि इस फिल्म को 30 करोड़ के बजट में बनाया गया था वहीं फिल्म ने सिर्फ 67 लाख की ही कमाई की वहीं फिल्म की कहानी बहुत ही कमजोर थी।

3. बाईपास रोड

नमन नितिन मुकेश के निर्देशन में बनी और नील नितिन मुकेश अभिनीत यह फिल्म 8 नवंबर को रिलीज हुई थी। हालांकि इस फिल्म की कहानी फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आई इसलिए 20 करोड़ में बनी यह फिल्म सिर्फ 1 करोड़ की कमाई कर सकी।

4. लाल कप्तान

सैफ अली खान की इस फिल्म के ट्रेलर को देखकर लगा था कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी लेकिन 40 करोड़ में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 3.19 करोड़ ही कमा पाई।

5. पल पल दिल के पास

इस बात पर तो बिल्कुल भी यकीन नहीं होता कि सनी देओल जैसे बड़े सुपरस्टार के निर्देशन में बनी फिल्म फ्लॉप हो जाए। वहीं उनके बेटे ने ही इस फिल्म से डेब्यू शुरू किया था हालांकि 30 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 9 करोड़ ही कमा पाई।

6. द जोया फैक्टर

तेरे बिन लादेन और परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुके निर्देशक अभिषेक शर्मा के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई। 30 करोड़ में बनी यह फिल्म सिर्फ 4.8 करोड़ ही कमा पाई।

7. प्रस्थानम

इन दिनों आने वाली फिल्म पानीपत की वजह से संजय दत्त काफी सुर्खियों में रहते हैं लेकिन उनकी इस साल आई फिल्म प्रस्थानम बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई। 40 करोड़ की इस फिल्म ने 6.8 करोड़ की कमाई की थी।

8. अर्जुन पटियाला

कृति सैनन, दिलजीत दोसांझ और वरुण शर्मा जैसे सितारों से सजी यह फिल्म एक्शन कॉमेडी से भरपूर थी। लेकिन 25 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 8.65 करोड़ की ही कमाई की।

9. झूठा कहीं का

ऋषि कपूर, जिमी शेरगिल, सनी सिंह और लिलेट दुबे स्टारर यह फिल्म कॉमेडी ड्रामा से भरपूर थी। हालांकि 20 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म सिर्फ 50 लाख की ही कमाई कर सकी।

10. मलाल

मंगेश हडावले द्वारा निर्देशित और संजय लीला भंसाली द्वारा निर्मित यह फिल्म रोमांस से भरपूर थी जिसमें मीज़ान जाफ़री और शर्मिन सहगल मुख्य भूमिका में नजर आए थे। हालांकि 10 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म 2.8 करोड़ की ही कलेक्शन कर सकी।

11. सेटर्स

क्राइम और थ्रिलर से भरपूर इस फिल्म में श्रेयस तलपडे, आफताब शिवदासानी, सोनाली सहगल, विजय राज जैसे सितारे लीड रोल में थे फिर भी यह फिल्म ने 1.35 करोड़ ही कमा पाई।

12. ब्लैंक

बॉलीवुड के सुपरस्टार सनी देओल इस साल एक्शन और थ्रिलर से भरपूर फिल्म लेकर आए लेकिन फिर भी 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 6.45 करोड़ की ही कमाई कर सकी और फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई।

13. मर्द को दर्द नहीं होता

अभिमन्यु दासानी और राधिका मदन की यह फिल्म एक्शन और कॉमेडी फिल्म थी। 21 करोड़ की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 2.55 करोड़ की ही कमाई कर सकी।

14. फोटोग्राफ

नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे बड़े एक्टर से सजी यह फिल्म 15 मार्च को रिलीज हुई थी। फिल्म को 19 करोड़ के बजट में रितेश बात्रा ने निर्देशित किया था लेकिन फिल्म ने 1.45 करोड़ की ही कमाई की।

15. सोनचिड़िया

सुशांत सिंह राजपूत जैसे सुपरस्टार की यह फिल्म फ्लॉप हो यह सोचने वाली बात है। 30 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 6.66 करोड़ की ही कलेक्शन कर पाई और फिल्म सुशांत के करियर की बड़ी फ्लॉप साबित हुई।

16. नोटबुक

सलमान खान के द्वारा निर्मित यह फिल्म रोमांटिक ड्रामा से भरपूर थी। यह फिल्म 29 मार्च को रिलीज हुई थी जिसमें जहीर इकबाल और प्रनूतन बहल लीड रोल में नजर आए थे। लेकिन आपको जानकर हैरान होगा कि 20 करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म 4.97 करोड़ की ही कलेक्शन कर सकी।