10 लाख रुपये से भी क़म कीमत में ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें …

भारत की 5 सबसे सुरक्षित करों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से भी कम है। तो चलिए जान लेते हैं।

5. टाटा ज़ेस्ट

टाटा की ज़ेस्ट को वयस्क अधिभोग (OCCUPANCY) के दौरान किए गए क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग (17 में से 11.15 अंक) और बाल अधिभोग के दौरान किए गए क्रैश टेस्ट में 2 स्टार रेटिंग (49 में से 15.52 अंक) मिली है। टाटा जेस्ट दो एयरबैग और ड्राइवर के लिए सीट-बेल्ट रिमाइंडर, ABS, EBD और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। इसकी शुरुआती कीमत 5.82 लाख रुपए है।

4. मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा

मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेज़ा जोकि एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है उसे क्रैश टेस्ट (17 में से 12.51) के वयस्क अधिभोग में 4-स्टार रेटिंग मिली है। हालांकि, एसयूवी को बाल अधिभोग के दौरान किए गए क्रैश टेस्ट में (49 में से 17.9 अंक) 2 स्टार रेटिंग मिली है। विटारा ब्रेज़ा के सभी वेरिएंट दो एयरबैग, EBD के साथ ABS, प्रीट्रेसर्स के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, ड्राइवर की सीट बेल्ट रिमाइंडर और Isofix चाइल्ड-सीट माउंट्स से लैस हैं। इसकी शुरुआती कीमत 7.68 लाख रुपए है।

3. टोयोटा इटिओस लीवा

टोयोटा की इटिओस लीवा को क्रैश टेस्ट (16 में से 13 अंक) के वयस्क अधिभोग के लिए 4-स्टार रेटिंग मिली। जबकि, बाल अधिभोग में (49 में से 20.2 अंक) 2 स्टार रेटिंग मिली है। इसमें दो एयरबैग, EBD के साथ ABS, प्रीट्रेसर्स के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, ड्राइवर की सीट बेल्ट रिमाइंडर और Isofix चाइल्ड-सीट माउंट्स से लैस हैं। इसकी शुरुआती कीमत 5.58 लाख रुपए है।

2. वोक्सवैगन पोलो

वोक्सवैगन की पोलो को वयस्क अधिभोग के दौरान किए गए क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग (17 में से 12.54 अंक) और बाल अधिभोग के दौरान किए गए क्रैश टेस्ट में 2 स्टार रेटिंग (49 में से 29.91 अंक) मिली है। पोलो ट्रैक्शन कंट्रोल, ईएससी, हिल-स्टार्ट असिस्ट ABS, Isofix चाइल्ड सीट माउंट, सीट-बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स के साथ आती है। इसकी शुरुआती कीमत 5.83 लाख रुपए है।

  1. टाटा नेक्सॉन

टाटा की नेक्सॉन भारत की सबसे सुरक्षित कार है। इसे वयस्क अधिभोग के दौरान किए गए क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग (17 में से 13.56 अंक) और बाल अधिभोग के दौरान किए गए क्रैश टेस्ट में 2 स्टार रेटिंग (49 में से 25 अंक) मिली है। इसके सभी वेरिएंट दो एयरबैग, ABS और Isofix चाइल्ड सीट माउंट के साथ आते हैं और इसकी शुरुआती कीमत 6.58 लाख रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *