14 दिन की बैटरी वाला रेडमी स्मार्ट बैंड, 8 सितंबर को लॉन्चिंग

 

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भारत में 8 सितंबर को रेडमी स्मार्ट बैंड लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस बात की घोषणा ट्विटर पर की है और बताया है कि लॉन्च इवेंट दोपहर 12:00 बजे शुरू होगा। हालांकि यह लाइव इवेंट होगा या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। कंपनी ने एक टीजर के जरिए इस स्मार्ट बैंड की कुछ डिटेल्स भी शेयर की हैं। यह रेडमी इंडिया का भारत में पहला स्मार्ट बैंड होगा।

क्या होगी कीमत
इससे पहले कंपनी चीन में इसी साल अप्रैल में रेडमी बैंड लॉन्च कर चुकी है। माना जा रहा है कि भारत में भी वही मॉडल लॉन्च किया जा सकता है। चीन में स्मार्ट बैंड की कीमत 99 युआन रखी गई थी। तो अगर कंपनी इसी कीमत पर यही स्मार्ट बैंड लाती है, तो हो सकता है भारत में इसकी कीमत करीब 1,100 रुपए रखी जाए।

यह स्मार्ट बैंड कई अलग-अलग कलर्स (संभवतः रेड, ब्लू और ग्रीन) में आ सकता है। कंपनी ने अपने टीज़र में लिखा है “What’s Your Score?” जो संकेत देता है कि स्मार्ट बैंड का फोकस फिटनेस स्कोर पर होगा। साथ ही इसमें लंबा बैकअप देने वाली बैटरी, हार्ट रेट मॉनिटर और water-resistant जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

क्या होंगे स्पेसिफिकेशन
यहां हम चीन में लॉन्च किए गए स्मार्ट बैंड के जरिए इसके स्पेसिफिकेशंस का अंदाजा लगा रहे हैं। इसमें 1.08 इसका कलर डिस्प्ले मिल सकता है। यूजर अपनी पसंद का वॉच फेस लगाकर इसे कस्टमाइज भी कर सकते हैं। इसमें 14 दिन की बैटरी लाइफ मिल सकती है। साथ ही स्मार्ट बैंड में 5 स्पोर्ट्स मोड, स्लीप मॉनिटरिंग, ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।