19 साल से अलमारी में बंद था नोकिया का यह फोन, जब इसे ऑन किया तो हुआ चौंकाने वाला वाक्या

फोन हमारे जीवन में अहम भूमिका निभाते आए हैं, एक समय पहले हम पुरानी तकनीक वाले फोन का इस्तेमाल करते थे. जिन्हें एक बार चार्ज कर लम्बे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता था. क्योंकि इनमें कोई खास फीचर्स नहीं होते थे. लेकिन आज-कल फोन को दिन में एक बार चार्ज जरूर करना पड़ता है. हाल ही में एक वाकया सामने आया है, जिसमें एक शख्स को 19 साल पुराना फोन अलमारी में बंद मिला.

दरअसल, यह मामला है इंग्लैंड के शहर एलेस्मीरे पोर्ट का, जहां केविन नाम का एक शख्स अपने घर की चाबी तलाश कर रहा था. जहां उन्हें अलमारी में एक पुराना 3310 फोन मिला जो कि चालू हालत में थे. केविन ने बताया कि, वे इस फोन को भूल गए थे और उन्होंने इसे 19 साल पहले खरीदा था. नोकिया का 3310 फोन अपनी बॉडी गुणवत्ता और लम्बे बैटरी बैकअप के लिए जाना जाता है. जिसका नया संस्करण भी लॉन्च किया जा चुका है.

हुआ चौंकाने वाला वाक्या

जब केविन ने इस फोन को ऑन करने की कोशिश की तो चौंकाने वाला वाक्या हुआ, वह फोन ऑन ही नहीं हुआ बल्कि, उसमें 70% बैटरी चार्ज भी थी. जिसे देखकर खुद केविन भी चौंक गए. वैसे तो नोकिया के 3310 की परफोर्मेंस से सभी वाकिफ हैं. जिसे साल 2000 में लॉन्च किया गया था, जबकि इसके नए संस्करण को हाल ही में लॉन्च किया जा चुका है.

केविन का कहना है कि, यह काफी दंग करने वाली बात है कि, फोन अभी तक 70% चार्ज है. वे नहीं जानते की उन्होंने इस फोन को कब चार्ज किया और उसका चार्जर भी उनके पास है या नहीं. हालांकि मौजूदा समय के फोन में दी जाने वाली बैटरी अधिक क्षमता वाली होती हैं. लेकिन उन्हें दिन भर में 1 बार चार्ज जरूर करना पड़ता है, ऐसे में नोकिया के इस फोन का 19 साल बाद भी 70% चार्ज मिलना आश्चर्यजनक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *