21 साल की उम्र में यह खूबसूरत लड़की बन गई साध्वी, हकीकत जान कर रह जायेंगे दंग

आज आपको एक खूबसूरत लड़की के बारे में बताने वाले है जो 21 साल की उम्र में साध्वी बन गई, इनकी हकीकत जान कर रह जायेंगे दंग. बच्चे बचपन से ही सपने देखते है कि बड़े होकर उन्हें क्या बनना है, पर आज जिस लड़की के बारे में हम आपको बता रहे है उन्होंने ऐसा कोई सपना नहीं देखा। बल्कि उन्होंने धर्म की राह चुनी। जी हां हम बात कर रहे है जया किशोरी जी की जो सिर्फ 21 साल की उम्र में साध्वी बन गयी और लोगों को धर्म का रास्ता दिखा रही है.
आप सोच रहे होंगे की रंग रूप में इतना भाग्यवान होने के बावजूद ये सांसारिक सुखों के चक्कर में कैसे नहीं पड़ी। जिस उम्र में लड़कियां सुंदरता और अपने रूप रंग की वाहवाही सुनना चाहती है , मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया की तरफ भागती है वहीँ इन्होने सब कुछ पीछे छोड़ कर साधु बनना ही बेहतर समझा। बता दे इनका जन्म 13 जुलाई 1996 को राजस्थान के सुजानगढ़ शहर में हुआ था. इनको बचपन से ही भगवान् में काफी आस्था थी. जवान उम्र में साध्वी बनना उनके लिए बेहद कड़ा फैसला रहा और पहले उनके घरवालों के अपनी बच्ची के फैसले को मानने में कठिनाई जताई पर फिर इसके बाद उन्होंने हां कर दिया। आज धर्म के क्षेत्र में इनका नाम पुरे आदर से लिया जाता है और सिर्फ राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे भारत में उन्हें आज सम्मान मिलता है.
ये साधु या संत नहीं हैं वे केवल एक साधारण स्त्री है. वे एक कथावाचक भजन गायिका है. इनके घर में शुरू से ही भक्ति का माहौल रहा है. जब वे केवल 6 साल की थी तब से भगवान कृष्ण के लिए जन्माष्टमी पर विशेष पूजा करती थी और 6 साल की उम्र में ही भगवान के प्रति उनका लगाव इतना था की वे तभी से श्रीकृष्ण जी को अपना भाई बंधू मित्र सबकुछ मानने लगी. जब 10 साल की थी इन्होनें सुन्दरकाण्ड गाकर लाखों भक्तों के मन में दिलों में जगह बना ली. ये अपने घर में भाई बहनों में सबसे बड़ी हैं उनकी एक छोटी बहन है. इनके माता पिता को उन पर बहुत गर्व है. इनसे बहुत कुछ सिखने को मिलता हैं उनकी मधुर वाणी से कथा सुनने का आनंद ही कुछ और हैं.
इनकी शादी अभी नहीं हुई है, ये कभी नहीं चाहेंगी की वे कथा करना छोड़े और उनकी शादी में अभी बहुत समय है. इनकी कथा और भजन सुनने के लिए लाखों की मात्रा में भक्तगण आते हैं. इनकी वाणी बहुत मधुर हैं और जिस कारण उनकी कई एल्बम आयीं हैं और गीत जो की YouTube.com पर मिल जाएंगी। ये हमेशा लोगो को कृष्ण लीला की कथाये ही सुनाती है जया किशोरी अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है.