22 लाख रुपये के प्याज से भरा ट्रक पहले लापता हुआ, फिर खाली मिला

onion prices rise again  reached rs 100 per kg in markets

प्याज की ऊंची कीमतों के बीच एक व्यापारी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि एक ट्रक से गोरखपुर भेजे गये 20 से 22 लाख रुपये मूल्य के प्याज चोरी हो गए है।  ट्रक में 40 टन प्याज लदा था और वह महाराष्ट्र के नासिक से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जा रहा था। खाली ट्रक मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में बृहस्पतिवार को मिला।

प्याज की खेप भेजने वाले थोक विक्रेता प्रेम चंद शुक्ला ने कहा कि ट्रक 11 नवंबर को नासिक से रवाना हुआ था और वह 22 नवंबर को गोरखपुर पहुंचने वाला था लेकिन वह अपने गंतव्य नहीं पहुंच सका। इस संबंध में शुक्ला ने जिला पुलिस अधीक्षक के समक्ष शिकायत की। मध्य प्रदेश में अभी प्याज 100 रुपये किलोग्राम तक बेचा जा हैं।  पुलिस अधीक्षक ने संवाददाताओं को बताया, हम इस संबंध में मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे। 

सूरत में दुकान से 25 हजार के प्याज चोरी

ऐसे समय में जब प्याज सौ रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है, तब यहां गुरुवार को तड़के 25 हजार रुपये के 250 किलो प्याज चोरी हो गए। घटना गुजरात के सूरत शहर के पालनपुर पाटिया क्षेत्र में एक सब्जी की दुकान के बाहर हुई। दुकान के एक कर्मचारी अमित कनोजिया ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रोजाना की तरह हमने 50-50 किलो के प्याज के पांच बोरे दुकान के बाहर बुधवार की रात को रखे थे। हालांकि 25 हजार रुपये कीमत के प्याज की चोरी पहली बार हुई है। कनोजिया ने कहा कि प्याज के दाम बढ़ने के कारण चोरी हुई होगी। कनोजिया के अनुसार दुकानदार ने अभी तक पुलिस में प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई है। गुजरात के प्रमुख शहरों में प्याज के दाम 90 से 100 रुपये प्रति किलो तक हैं।