25 साल से सलमान की परछाई बना हुआ है शेरा, सोहेल खान ने इस वजह से चुना था बॉडीगार्ड

पिछले 25 सालों से बॉडीगार्ड शेरा सलमान खान की परछाई बना हुआ है. कदम-कदम पर यह भाईजान के साथ रहता है और कई बार अपनी जान पर खेलकर उन्होंने सलमान की जान बचाई है. आपको बता दें, बॉडीगार्ड शेरा आज किसी सेलेब्रिटी से कम नहीं है. जितना लोग सलमान से प्यार करते हैं उतना ही शेरा को भी पसंद करते हैं. सलमान के साथ शेरा का रिश्ता 25 साल का हो गया है.

अब इसकी 25वीं सालगिरह पर सलमान ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की है. सलमान खान ने शेरा के साथ फोटो शेयर करते हुए 25 साल के साथ के बारे में बताया है. सलमान ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- ‘25 साल और अभी भी मजबूत है”

बहुत कम लोग जानते हैं कि शेरा का असली नाम गुरमीत सिंह जॉली है. काफी समय पहले हिंदुस्तान टाइम्स में एक खबर छपी थी जिसमे बताया गया था कि सिक्योरिटी देने के बदले शेरा साल के करीब 2 करोड़ लेते हैं यानी बतौर फीस उन्हें करीब 16 लाख रुपये महीने के मिलते हैं.

शेरा को बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक था. वह साल 1987 में जूनियर मिस्टर मुंबई और इसके अगले उसी साल जूनियर वर्ग में मिस्टर महाराष्ट्र भी बन गए थे. शेरा के पिता मुंबई में ही गाड़ियां रिपेयर करते थे और एक छोटी सी वर्कशॉप चलाते थे. उनके पिता ही उन्हें प्यार से शेरा बुलाया करते थे. इस दौरान शेरा हॉलीवुड से आये सुपरस्टारों की भारत में शूटिंग के दौरान अपनी बॉडीगार्ड की सर्विस देते थे.

बताया जाता है साल 1995 में सोहेल खान ने सलमान के विदेशी दौरे के लिए शेरा की कंपनी की सर्विस मांगी थी. इसके बाद सोहेल ने शेरा को ऑफिस बुलाया था बातचीत करने के बाद सोहेल ने कहा- “तू ही सलमान भाई के साथ बाहर शोज पर सिक्योरिटी के लिए जाया करेगा.”

इसके बाद सलमान ने खुश होकर शेरा को हमेशा के लिए अपना बॉडीगार्ड बना लिया. इतना ही शेरा उनके घर एक परिवार की सदस्य की तरह रहते हैं. सलमान के कहने पर शेरा ने अपनी इवेंट कंपनी विजक्रॉफ्ट भी खोली है. इसके अलावा उनकी एक दूसरी कंपनी ‘टाइगर सिक्योरिटी’ भी है, जो सेलिब्रिटीज को सुरक्षा मुहैया कराती है. एक इंटरव्यू के दौरान शेरा ने सलमान की तारीफ करते हुए कहा था कि वह उन्हें ‘भाई’ कहकर ही बुलाते हैं. शेरा के मुताबिक,”’मालिक’ ही मेरे लिए सब कुछ हैं. मैं उनके लिए अपनी जिंदगी भी दांव पर लगा सकता हूं. वह मेरे भगवान हैं.”